शहर में अब हर रूट पर दौड़ेंगी सिटी बसें

Ghaziabad Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। तीन दिन की ऑटो-टेंपो चालकों की हड़ताल से इंटरनल ट्रांसपोर्ट सिस्टम चौपट हुआ तो प्रशासन को सिटी बस सेवा याद आई। प्रशासन ने संभागीय परिवहन विभाग के अफसरों को रूट वार सिटी बसों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बगैर लाइसेंस के दूसरे रूटों पर चलने वाली बसों के परमिट निरस्त करने को कहा है। परिवहन विभाग ने परमिट लेकर संबंधित रूट पर बस न चलाने वालों को नोटिस जारी कर दिया है।
शुक्रवार को एडीएम सिटी की अध्यक्षता में नगर बस सेवा की समीक्षा हुई। आरटीओ ने गाजियाबाद के 17 रूटों पर 541 बसों को लाइसेंस जारी कर रखे हैं। इनमें से सिर्फ 313 बसों का ही टैक्स परिवहन विभाग में जमा हो रहा है। बाकी बसों के बारे में किसी को नहीं मालूम। बता दें कि बड़ी संख्या में बस संचालक आरटीओ से लाइसेंस जारी कराकर अपनी मर्जी के रूट पर बसों को चला रहे हैं। आरटीओ ने कभी कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई है। एडीएम सिटी 10 दिसंबर तक फिर नगर बस सेवा की समीक्षा करेंगे।


ऑपरेटर्स को निर्धारित रूटों पर ही बसें चलानी होंगी। जिन रूटों से बसें गायब मिली उनका परमिट रद्द किए जाएंगे। कुछ ऑपरेटर्स ने काम बंद कर दिया है, लेकिन अभी तक परमिट सरेंडर नहीं किया। ऐसे परमिट भी तत्काल रद्द किए जाएंगे। -वीके सिंह, आरटीओ


हमारी कोशिश है बस का लाइसेंस जिस रूट का वह वहीं चले। ताकि शहर के लोगाें को बेहतर ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिल जाए। दूसरी रूटों पर चलने वाली बसों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।
-इंद्र विक्रम सिंह,
एडीएम सिटी


कहां कितनी बसें
रूट परमिट चल रही
नया बस अड्डा-छपरोला-दादरी 14 3
नया बस अड्डा-चौधरी मोड़-दादरी 3 1
बृज विहार-हापुड़ मोड़- जिंदल नगर 2 1
यूपी बार्डर-मोहननगर-दादरी 47 27
नई सब्जी मंडी-मोहननगर-पिलखुवा 35 25
आराधना सिनेमा-दुहाई-मोदीनगर 4 1
मोहननगर-मुरादनगर-मोदीनगर 16 1
मोदीनगर-राजनगर-कालिंदी कुंज 132 64
महाराजपुर बार्डर-एनटीपीसी 28 4
लोनी-कोट का पूल 81 35
नया बस अड्डा-चिंरजीव विहार 16 15
विवेकानंद नगर-चंद्र नगर 50 50
संजयनगर-वसुंधरा-विजयनगर 22 22


Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper