खत्म इंतजार, सूरमा तैयार

Ghaziabad Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। दिल्ली और यूपी की टीमों के बीच रणजी-2012 की जंग आज से शुरू हो रही है। सुबह होते ही दोनों टीमें मैदान में एक दूसरे के खिलाफ खड़ी नजर आएंगी। ठीक 9.30 बजे से मैच शुरू हो जाएगा। सहवाग की सेना से दो-दो हाथ करने को रैना ब्रिगेड ने तगड़ी तैयारी की है। वैसे तो दिल्ली की टीम एक से बढ़कर एक सितारों से सजी नजर आ रही है मगर रैना के नेतृत्व में यूपी के लड़ाकों का हौसला भी आसमान पर है। क्रिकेट के जानकारोें का कहना है कि नेहरू स्टेडियम का विकेट बाउंसी है। इस पर टिककर खेलने की जरूरत होगी। यानी दोनों टीमों के बीच असली इम्तिहान उनके धैर्य का होगा।
नेहरू स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित दिल्ली और यूपी के बीच शानदार मुकाबले का गवाह बनने को तैयार है। 2008 में इसी पिच पर यूपी को तमिलनाडु ने शिकस्त दी थी। यूपी टीम पुरानी हार से उबरते हुए दिल्ली पर फतह की तैयारी में है।
वीवीआईपी, वीआईपी और जनरल कैटगरी के दर्शकों को बिठाने के लिए अलग-अलग हिस्से बनाए गए हैं। मैदान की क्षमता 5000 दर्शकों की है। रणजी मुकाबले को देखने के लिए जिस तरह से लोगों में जोश है, उसे देखते हुए पहले ही दिन मैदान फुल होने की संभावना है।
गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनोज माकड़ ने बताया कि बृहस्पतिवार को यूपी और दिल्ली के खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर प्रैक्टिस की। इसके बाद अंपायर अमिश साइबा और उमेश दुबे ने मैच रेफरी बी रघुनाथ के साथ विकेट का जायजा लिया। इस दौरान दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) रणजी सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी चेतन चौहान भी मौजूद रहे।

यूपी : सुरेश रैना (कप्तान), पीयूष चावला, प्रवीण कुमार, मोहम्मद कैफ, तन्मय श्रीवास्तव, परविंदर सिंह, भुवनेश कुमार, अमित सिंह, एकलव्य द्विवेदी, अली मुर्तजा, सुदीप त्यागी, मोहम्मद आमिर खान, मुकुल डागर, इम्तियाज अहमद, अनीस आलम
वेंकटेश प्रसाद (कोच), आशीष विंस्टन जैदी (मैनेजर)

दिल्ली : वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), गौतम गंभीर, विराट कोहली, इशांत शर्मा, आशीष नेहरा, उन्मुक्त चंद, पुनीत विष्ट, सुमिन नरवाल, मनन शर्मा, मिथुन मन्हास, मिलिंद कुमार, परविंदर अवाना, विकास मिश्रा, पी सांगवान
विजय दहिया (कोच), मनोज चौहान (मैनेजर)

एंट्री के लिए तीन गेट
गाजियाबाद। रणजी मैच के लिए पुलिस ने स्टेडियम में एंट्री और रूट परिवर्तित करने का खाका तैयार किया। एसपी सिटी ने बताया कि मैच के दौरान नेहरू स्टेडियम में प्रवेश के लिए तीन गेट बनाए गए हैं। एक वीवीआईपी गेट है, जिससे सिर्फ खिलाड़ी, आयोजक, बीसीसीआई से जुड़े लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। दूसरा गेट गेट वीआईपी गेट है, जो यशोदा अस्पताल के सामने है, यहां से गणमान्य लोग और अधिकारी प्रवेश कर सकेंगे, जिनके लिए पास जारी किए गए हैं। तीसरा गेट आमजन के लिए होगा, ये गेट होली चाइल्ड चौराहे वाले रास्ते पर है, नेहरू स्टेडियम में टंकी के पास वाला गेट बोला जाता है। खिलाड़ियों और आयोजकों के अलावा सुबह साढ़े आठ बजे से पहले किसी को भी स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भीड़ और माहौल के हिसाब से वाहनों के रूट भी परिवर्तित किए जाएंगे। खासकर सुबह के वक्त यशोदा अस्पताल वाली रूट से उन्हीं वाहनों को जाने दिया जाएगा, जो पासधारक हैं या जो अस्पताल जा रहे हैं। इस रूट पर वाहनों को रोकने के लिए गणेश अस्पताल के सामने और गांधीनगर कट पर बेरिकेडिंग की जाएगी। होलीचाइल्ड चौराहे से स्टेडियम जाने वाले वाहनों को भी रोका जाएगा।



मैच से पहले पीयूष भी आउट
यूपी टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले चोटिल आरपी सिंह मैच से बाहर हुए थे। अब ऑलराउंडर पीयूष चावला के घायल होने की वजह से मैच से बाहर होने की खबर आई है। जीसीए अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने बताया कि चावला की उंगली में लगी चोट सही नहीं होने के कारण वे दिल्ली के साथ शुक्रवार से होने वाले मैच में नहीं उतर सकेंगे। खास बात यह है कि चार दिन की प्रैक्टिस में मात्र एक दिन फील्ड पर डटे रहे चावला के मैच खेलने पर 50-50 चांस बने हुए थे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper