हाय महंगाई! यह तलाक नहीं हो सकता

Ghaziabad Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
जिंदगी में तूफान, पति-पत्नी साथ नहीं रहना चाहते, महंगाई अलग नहीं होने दे रही
वधू पक्ष ने रखी है कि वर्तमान रेट पर मैरिज खर्चा देने की मांग
पुलिस मुश्किल में, पति-पत्नी के बीच आखिर कैसे कराए तलाक


गाजियाबाद। खरखौदा निवासी जब्बार (काल्पनिक नाम) की बेटी का तलाक महंगाई की वजह से लटक गया है। 5 साल पहले जब उन्होंने बेटी की शादी की थी, तब दहेज के सामान की कीमत आज के मुकाबले तीन गुना कम थी। बेटी के ससुरालवाले तलाक के बाद शादी के समय के रेट के हिसाब से खर्च वापस करना चाहते हैं। जबकि जब्बार वर्तमान रेट के लिहाज से खर्च वापस मांग रहे हैं। मेरठ जिले के खरखौदा निवासी जब्बार की बेटी शगुफ्ता (परिवर्तित नाम) की शादी 2007 में भोजपुर निवासी अकील (बदला हुआ नाम) से हुई थी। कुछ दिन पहले शगुफ्ता ने अकील पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी ने महिला थाने में दोनों पक्षों की काउंसलिंग करने के निर्देश दिए। काउंसलिंग में ये बात सामने आई कि दोनों तलाक चाहते हैं। बात आई शादी में खर्च की। शगुफ्ता के ससुरालवाले बोले कि शादी में 2 लाख रुपये खर्च हुए थे, वे वापस करने को तैयार हैं। लेकिन मायकेवाले नहीं माने। पुलिस ने पूछा तो जब्बार बोले कि जब उन्होंने बेटी की शादी की थी तब सोने की कीमत करीब 11, 500 रुपये प्रति 10 ग्राम थी, जबकि आज सोने की कीमत 32, 500 रुपये प्रति 10 ग्राम है। चांदी तब करीब 17 हजार प्रति किलो थी और अब 63 हजार रुपये प्रति किलो है। लिहाजा वे कैसे राजी हो जाएं। उन्हें बेटी की दूसरी शादी करनी है, तो कैसे करेंगे। उन्हें 5 लाख रुपये चाहिए। उनके तर्क को सुन पुलिसवाले भी पसोपेश में हैं।

तलाक का ये मामला महंगाई की वजह से लटका है। ससुरालवाले शादी के समय का खर्च लड़की पक्ष को देने को राजी हैं, जबकि लड़कीवाले आज की महंगाई के हिसाब से खर्च मांग रहे हैं। - अंजू तेवतिया, महिला थाना एसओ


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls