हड़ताल से सब बेहाल

Ghaziabad Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
महानगर की जनता के का परेशानियाें से पीछा छूटने वाला नहीं है। बैंकों की हड़ताल यदि आज खत्म भी हो जाती है तो रसोई गैस की किल्लत झेलनी पड़ेगी। लोनी में इंडेन गैस प्लांट के करीब 150 ट्रक चालक हड़ताल पर चले गए हैं। इससे बुधवार को प्लांट से गैस आपूर्ति नहीं हुई। गाजियाबाद के करीब ढाई लाख उपभोक्ताओं को परेशानी हुई। यही नहीं वेस्ट यूपी के करीब दस जिले इस हड़ताल से प्रभावित रहने वाले हैं। एजेंसियों में पहले ही एक सप्ताह का बैकलॉग है।

बैंक में आज भी नहीं काम
गाजियाबाद/साहिबाबाद। बैंककर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल के पहले ही दिन बुधवार को शहर के लाखों उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब 800 करोड़ की क्लीयरिंग ठप होने से महानगर में कारोबार का गणित गड़बड़ा गया। कैश फ्लो रुकने से व्यापारियों-उद्यमियों को सबसे ज्यादा दिक्कत हुई। साहिबाबाद में करीब 200 करोड़ रुपये की क्लीयरिंग पर प्रभाव पड़ा। बैंककर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रहेगी। उधर, एटीएम खाली होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।
गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि उद्यमियों के सारे लेनदेन चेकों के जरिए होते हैं। हड़ताल के पहले ही उद्यमियों को कैश की परेशानी उठानी पड़ी। क्लियरिंग अटकने से समस्या एक दो दिन के लिए और बढ़ जाएगी। पीएनबी स्टाफ एसोसिएशन के सहायक महासचिव सुभाष कौशिक ने बताया कि सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ बैंककर्मियों का आंदोलन जारी रहेगा।
एटीएम दोपहर में हुए खाली ः बैंकों के जरिए लेनदेन ठप होने से लोगों की भारी भीड़ एटीएम में उमड़ी। हड़ताल का असर ऐसा था कि दोपहर तक शहर समेत टीएचए के ज्यादातर एटीएम खाली हो गए। हालांकि निजी बैंकों के एटीएम ने लोगों को कुछ राहत जरूर दी। निजी बैंकों के एटीएम पर कैश निकालने वालों की भीड़ लगी रही। वैशाली मार्केट स्थित आईसीआईसीआई और एचडीएफसी के एटीएम में शाम तक लोगों की लाइन देखी गई।

गैस का कर लें इंतजाम
लोनी/गाजियाबाद। गैस प्लांट बंद होने से रसोई गैस की किल्लत होनी तय है। यदि चालकों की हड़ताल लंबी चलती है तो गाजियाबाद समेत वेस्टर्न यूपी के करीब 10 जनपदों में गैस की किल्लत होगी। बुधवार को गाजियाबाद एवं लोनी में हजारों उपभोक्ता प्रभावित हुए। लोनी में इंडेन की तीन एजेंसियों के करीब 80 हजार उपभोक्ता हैं। बुधवार को करीब तीन हजार उपभोक्ताओं को सिलेंडर नहीं मिले।
नेशनल एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन की वेस्टर्न यूपी विंग के महासचिव इरेश कुमार ने बताया कि गाजियाबाद में इंडेन की 22 एजेंसियां हैं। इनमें प्रतिदिन 13770 गैस सिलेंडरों की आपूर्ति होती है।
पुलिस का रवैया बेहद लापरवाही भराः ट्रक मालिक आदित्य प्रताप ने बताया कि वह मंगलवार शाम को ट्रक लूट की रिपोर्ट लिखाने दोपहर दो बजे थाने पहुंचे। वहां मौजूद दरोगा उन्हें शाम तक टरकाता रहा। शाम को उसने ट्रक चालक के खिलाफ ही लूट की रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दे डाली। आदित्य का कहना है कि चालक उनका विश्वासपात्र है।

एक सप्ताह का बैकलॉग
इंडेन कंपनी के शहर में करीब ढाई लाख उपभोक्ता हैं। शहर की गैस एजेंसियों पर पहले ही एक सप्ताह का बैकलॉग चल रहा है, उस पर हड़ताल खिंची तो हफ्तों सिलेंडर मिलना मुश्किल हो जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह कल संभालेंगे यूपी के डीजीपी का पदभार, केंद्र ने किया रिलीव

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा रविवार को हो गई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper