इंटरटेनमेंट के साथ स्ट्रेस रिलीफ टिप्स

Ghaziabad Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। अंदाज चुटीला, स्टीक बात और माहौल खुशनुमा। मौका था अमर उजाला रूपांतरण हेल्थ काउंसलिंग का। कार्यक्रम में करीब तीन सौ महिलाओं ने भाग लिया और विशेषज्ञ डॉक्टरों से सलाह ली। सलाह संग महिलाओं ने खूब ठहाके भी लगाए।
कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी अपर्णा उपाध्याय, मिसेज इंडिया इंटरनेशनल उदिता त्यागी, जीपीएस की डायरेक्टर कृष्णा यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शुरुआत में ही एंकर नितिन और हिना ने महिलाओं को पिछले कार्यक्रम में छूटे गेम की याद दिलाई। इसके बाद म्यूजिक के साथ बाल महिलाओं में घूमने लगी। पहली बार बाल बबीता के हाथ में थमी और दूसरी कनिका के। दोनों ही मंच पर आए और फिर एक नया गेम शुरू हो गया। कनिका और बबीता को दूसरी
ओर घूमाकर बाल को महिलाओं के बीच छुपाने के लिए उछाल दिया गया।
बबीता और कनिका को बाल तलाशने को कहा गया। इस गेम में जहां कनिका फेल हुई वहीं बबीता ने बाल छुपाने वाली महिला को पहचान लिया। कुछ ऐसे रोमांच के साथ कार्यक्रम आगे बढ़ा।

हेल्दी डाइट, हेल्दी हैबिट के टिप्स दिए
हर्ष पोलीक्लीनिक से डा. बीपी त्यागी की अध्यक्षता में आई डॉक्टरों की टीम ने महिलाओं को स्ट्रेस से बचने, हेल्दी डाइट, हेल्दी हैबिट, चाइल्ड केयर, डेंटल केयर, फिजियोलॉजिकल ट्रीटमेंट, बेहतर एक्सरसाइज और स्पीच थेरेपी आदि की जानकारी दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में मदर डेयरी, सीकॉड कंपनी, कैंट ऑरो, नूजेन गोल्ड, हर्र्ष पोलीक्लीनिक और गाजियाबाद पब्लिक स्कूल का विशेष सहयोग रहा।


खूब चले सवालों के भी दौर
कार्यक्रम के दौरान सवाल-जवाब के भी खूब दौर चले। महिलाओं ने डॉक्टरी परामर्श के बाद विभिन्न विषयों से संबंधित अपनी जिज्ञासाओं के संबंध में उनसे सवाल पूछे। डॉक्टरों की टीम ने भी उनके इन सवालों का संतोषजनक जवाब दिया।


जागरुकता के लिए बेहतर प्रयास : डीएम
डीएम अपर्णा उपाध्याय ने आयोजन के लिए अमर उजाला समूह की सराहना करते हुए इसे सकारात्मक प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि कामकाजी महिलाओं को हेल्थ के प्रति जागरूक करने के लिए अच्छी पहल है। डीएम ने कहा कि वर्किंग वूमेन अक्सर स्ट्रेस की शिकार हो जाती हैं। परिवार की हेल्थ को लेकर टेंशन रखने वाली महिलाएं खुद को बिल्कुल भूल जाती है। ऐसे मंच से रोमांच के साथ हेल्थ जागरूकता बढ़ती है। डीएम ने कहा कि ऐसे प्रोग्राम से महिलाएं खुद के प्रति सजग होंगी।


बार-बार हों ऐसे आयोजन
रेणु मित्तल ने कहा कार्यक्रम बहुत ही अच्छा था। वहीं राजेंद्रनगर से आई मृदुला सिंह का कहना था कि ऐसे कार्यक्रम आज की जरूरत भी है। हेमलता राजपूत का कहना था कि एक मंच पर एक साथ इतने विशेषज्ञ डॉक्टरों से इतना कुछ जानने को मिला यह बड़ा अचीवमेंट है। तूलिका, कनिका, पूनम, काजल, मिथलेश आदि ने कार्यक्रम को सराहा।


Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018