ईदः सफाई हुई, संतुष्टि नहीं

Ghaziabad Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। महानगर में लगातार चल रहे सफाई अभियान के बावजूद हालात पटरी पर नहीं आ पाए हैं। नगर आयुक्त ने रविवार को सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर नाराजगी प्रकट की।
सफाईकर्मियों की हड़ताल से महानगर में चारों ओर कूड़े के ढेर लगे हैं। ईद के मौके पर सफाई करने के आदेश दिए थे, इसके बावजूद हालात काबू में नहीं आए।
नगर आयुक्त जितेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार शाम तीन से छह बजे तक महानगर का दौरा किया। कूड़ा उठाया गया है, लेकिन सफाई अच्छी नहीं हुई है। इससे मैं संतुष्ट नहीं हूं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोपहर में कूड़ा साफ कराया था, सांय में यह दोबारा से हो गया है। नगर आयुक्त ने 15 अतिरिक्त टीमें सफाई कार्य में लगाई हैं। इन्हें रात में नौ बजे, सुबह सात बजे और फिर 11 बजे सफाई करने के आदेश दिए हैं।

डीएम ने दी ईद की बधाई
डीएम अपर्णा उपाध्याय ने जनपदवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। डीएम ने कहा कि ईद आपसी सौहार्द और भाईचारे का संदेश देती है। इस मौके पर हम सब देश की तरक्की और अमन चैन बरकरार रखने का संकल्प लें। डीएम ने लोगों से शांति पूर्ण तरीके से ईद मनाने की अपील की है।

ट्रेनें फुल, यात्रियों में मारामारी
गाजियाबाद। संडे की छुट्टी और ईद के त्योहार के कारण ट्रेनों में जमकर भीड़ उमड़ी। भीड़ ने रेलवे का शेड्यूल ही बिगाड़ दिया। ट्रेनों में लंबी वेटिंग होने और सीट न मिलने के बाद भी लोगों ने ट्रेन के गेट पर लटककर और छत पर चढ़कर यात्रा की। हर कोई एक साथ मिली दो छुट्टियां घर पर बिताने की फिराक है। इसीलिए शनिवार और रविवार को हर यात्री को घर पहुंचने की जल्दी दिखी। लोग ईद का त्योहार अपने होम टाउन पर ही मनाना चाहते थे। ईद के साथ रविवार पड़ जाने से स्टेशन पर भीड़ भी जमकर उमड़ी। रविवार को गोमती एक्सप्रेस, काशीनाथ एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, उत्कल एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस, सहारनपुर पैसेंजर समेत गाजियाबाद तथा अलीगढ़ दिल्ली ईएमयू में खासी भीड़ नजर आई।
स्टेशन पर परिवार समेत गोमती एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे परवेज आलम ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले ही लगातार 18 और 19 अगस्त का रिजर्वेशन करा रखा था। ताकि ईद रविवार की हो या सोमवार की, वह अपने घर पहुंच सकें। यही सलीम और नुसरत ने भी बताया कि जब किसी ट्रेन में जगह नहीं मिली तो उन्होंने गोमती एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कराया था।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

J&K: सेना ने टंगधार सेक्टर में किया बैट हमले को नाकाम, 3 घंटे तक हुई गोलाबारी

कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के टंगधार सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम कर दिया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की मदद के लिए कवर फायरिंग भी की।

23 फरवरी 2018

Related Videos

गाजियाबाद हज हाउस सील, ये है वजह

गाजियाबाद में बने हज हाउस को जिला प्रशासन ने मंगलवार को सील कर दिया। प्रशासन ने एनजीटी के आदेश पर इसे सील किया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं है।

21 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen