चिट फंड कंपनी बनाकर 50 लोगों को ठगा

Ghaziabad Updated Sun, 05 Aug 2012 12:00 PM IST
मोदीनगर। चिट फंड कंपनी बनाकर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस दौरान 50 लोगों ठगे गए हैं। शनिवार को पीड़ितों ने आरोपी को पकड़ पुलिस को सौंप दिया।
मामले का शिकार भूपेंद्रपुरी कालोनी के रहने वाले हुए हैं। कोतवाली में मौजूद कालोनी निवासी अशोक, सहंसर पाल, कविता, कमलेश, सतपाल, दीपा, ब्रह्मवती, सत्तो, रजनी, रीना, डिंपल ने बताया कि छह माह पहले कालोनी में एक व्यक्ति आकर रहने लगा था। उसने कालोनी के लोगों को बताया कि वह एक कंपनी चलता है। जिसमें चार माह में रुपयों को दुगना किया जाता है। इसके अलावा समय-समय पर कंपनी आटा, देशी घी और रिफाइंड भी मुफ्त में उपलब्ध कराती है। आरोपी ने बताया कि इस स्कीम में शामिल होने के लिए कम से कम 22 सौ की धनराशि जमा करनी होगी। पीड़ितों की मानें तो 50 लोगों ने 22 सौ से लेकर करीब 50 हजार तक व्यक्ति के पास जमा किए और व्यक्ति ने उन्हें एक पीले कलर का कार्ड दिया। जिसमें हेड आफिस दिल्ली, संगम विहार का पता लिखा था। समय सीमा खत्म होने के बाद लोगों ने जब रुपये वापस मांगे गए तो शातिर उन्हें टरका रहा। बाद में खुलासा होने पर शनिवार को लोगों ने व्यक्ति को पकड़कर धुन दिया और कोतवाली पहुंचकर पुलिस के हवाले कर दिया। कोतवाल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के विरुद्ध मंसूरपुर थाने में भी धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज होने की सूचना मिली है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls