ठगे युवा खा रहे ठोकरें

Ghaziabad Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। सौर ऊर्जा विभाग के नाम पर ठगी के कई और मामले सामने आ रहे हैं। ठगी को रोकने के लिए ‘नेडा’ भी सक्रिय हो गया है। प्रशासन को सूचना देने के साथ ही सभी ग्राम प्रधानों को भी सूचित किया गया है कि इस तरह की किसी संस्था के फार्म किसी को भी न दिए जाएं। नेडा के वरिष्ठ योजना अधिकारी अनिल कुमार पांडे ने कहा कि विभाग के नाम पर अन्य लोग ठगे न जाएं, इसलि शासन स्तर पर कठोर कार्रवाई का निर्णय लिया जा रहा है।
वहीं खबर छपने के बाद इस धोखाधड़ी के शिकार लोग सामने आने लगे हैं। ग्राम दयानकपुर निवासी मनोज ने बताया कि वह जेवर के तहसील में फोटोस्टेट की दुकान चलाते हैं। वहां कई युवक सौर ऊर्जा मिशन एवं ग्रामीण विकास परियोजना नामक इस आवेदन फार्म की फोटो कॉपी करवाने आए थे। पूछने पर पता चला कि उन्हें यह फार्म ग्राम प्रधानों के यहां से मिले हैं। इसी तरह गोपालगढ़ गांव के तीन युवकों ने भी डीडी के साथ आवेदन फार्म भर कर भेज दिया है। इन युवकों में से विनीत ने बताया कि उन्होंने डिमांड ड्राफ्ट भी बनाकर भेज दी है लेकिन अभी तक कोई सूचना नही मिल पा रही है।
इस बारे में एसएसपी प्रशांत कुमार ने कहा कि मामला गंभीर है और पीड़ित उनके पास शिकायत करें ठगी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls