बड़े चेहरों ने गरमा दी सियासत

Ghaziabad Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
संगठन को खबर नहीं संजय जोशी शहर में
गाजियाबाद (ब्यूरो)। गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी से तनातनी के चलते चर्चाओं में चल रहे संजय जोशी सोमवार शाम अचानक गाजियाबाद पहुंचे और वार्ड उम्मीदवारों के समर्थन में सभाएं की। संगठन को उनके आने का पता लगा तो स्थानीय नेता भागे-भागे वहां पहुंचे। संगठन ने कहा ‌िक जोशी व्यक्तिगत बुलावे पर आए थे।
उन्होंने शाम यहां वार्ड प्रत्याशी संजीव शर्मा और कुलदीप त्यागी के समर्थन में सभाएं की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बसपा और सपा की सरकारों ने भाई-भतीजावाद बढ़ाया। भाजपा ने हमेशा विकास की राजनीति की। जोशी के आने की खबर मिलने पर महानगर संयोजक सरदार एसपी सिंह, मेयर प्रत्याशी तेलूराम कांबोज, विजय मोहन, ब्रजपाल तेवतिया, राजा वर्मा भी पहुंच गए। सभाएं कर जोशी यहां से रवाना हो गए। गुटबंदी और कलह से जूझते वार्डों में जोशी के दौरे को लेकर शहर मेें नई चर्चाएं शुरू हो गई हैं। संगठन को सूचना दिए बिना जोशी के यहां आने को लेकर संयोजक एसपी सिंह और वरिष्ठ नेता विजय मोहन ने कहा कि वह निजी बुलावे पर आए थे। संगठन के स्तर से उनका प्रोग्राम नहीं था। संबंधित वार्ड उम्मीदवारों ने हमें जरूर जोशी के कार्यक्रम का निमंत्रण दिया था।

राजनाथ थामेंगे पार्टी की नाव
गाजियाबाद। निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कलह से जूझती भाजपा ने सांसद राजनाथ सिंह से सहारा मांगा है। संगठन ने 21 जून को पार्टी का सम्मेलन की तैयारी की है, जिसमें राजनाथ एकजुटता का पाठ पढ़ाएंगे। निकाय चुनाव के टिकट बंटवारे को पार्टी में असंतोष दिखाई है। वार्ड-वार्ड बगावत हो चुकी है और पार्टी केघोषित उम्मीदवारों के खिलाफ बागी मैदान में कूद पड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक, कई नेता मेयर उम्मीदवार तेलूराम कांबोज के चुनाव में सक्रियता नहीं दिखाई दे रहे। ऐसे में संगठन को लग रहा है कि सांसद राजनाथ सिंह को सबको एक मंच पर लाकर चुनाव में जान फूंक सकते हैं। शायद यही सोचकर चुनाव के बीच में पार्टी ने सम्मेलन बुलाया है।

चुनाव में माहौल बनाने पहुंचे वरुण
मोदीनगर (ब्यूरो)। भाजपा के युवा चेहरे और पीलीभीत सांसद वरुण गांधी निकाय चुनाव में पार्टी का माहौल बनाने मैदान में उतर आए हैं। सोमवार को वह मोदीनगर पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव में संगठन के बल पर भाजपा का परचम फहराने की अपील की। वरुण ने कहा कि यूपी में भाजपा फिर से वापसी करेगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बड़ी ताकत बनकर उभरेगी। हाईकमान के निर्देश पर वह प्रदेश के सियासी मैदान में सक्रिय हुए हैं।
शाम मेरठ जाते समय वरुण गांधी मोदीनगर में रुके थे। मोदीनगर पालिका चेयरमैन पद की भाजपा प्रत्याशी डॉ. मंजू सिवाच के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका शानदार तरीके से स्वागत किया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि भाजपा यूपी में फिर से खोया जनाधार हासिल करेगी। निकाय चुनाव में ही बेहतर परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने दावा किया कि निकाय चुनाव में भाजपा फिर से सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरेगी। भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि कार्यकर्ताओं को संगठन का पाठ पढ़ाया। वरुण ने कहा कि मोदीनगर के संगठन में बहुत दम है। इस अवसर पर डॉ. देवेंद्र कुमार सिवाच, गुलवीर सिंह, सतेंद्र त्यागी, सुरेंद्र राजन, पवन सिंघल, विजय सैनी, रामनिवास गोयल, ललिता नेहरा, साधना शर्मा, बेबी शर्मा, अनिला आर्य, अमरजीत कौर, उधम सिंह नेहरा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper