मंगल में 753 ने भरा पर्चा

Ghaziabad Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
नगर निकाय चुनाव 2012, नामांकन का छठा दिन
गाजियाबाद। मंगल में मंगल की चाहत लेकर नोमिनेशन सेंटरों पर प्रत्याशियों का सैलाब उमड़ा। नामांकन के छठे दिन रिकार्ड 753 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। इमने पांच महापौर के उम्मीदवार हैं। वहीं 706 पार्षदों प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। सबसे अधिक 338 नगर निगम के पार्षद उम्मीदवार हैं।
मंगलवार को नामांकन का छठा दिन था। पंचांग और ज्योतिषयों की सलाह पर उम्मीदवारों ने पिछले पांच दिन का रिकार्ड तोड़ दिया। आरके इंस्टीट्यूट और कलक्ट्रेट में नामांकन कराने वालों का तांता लगा रहा। सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे से ढोल नगाड़ों के साथ उम्मीदवारों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। नगर निगम गाजियाबाद महापौर के लिए निर्दलीय सुरेश कश्यप, भारतीय जनवादी पार्टी के हाजी अब्दुल गफ्फार, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के चंद्र प्रकाश, निर्दलीय शमशेर राणा और रामफल ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कराया। लोनी नगर पालिका चेयरमैन के लिए आबिद, अय्यूब, समशीदा, सत्यवीर सिंह, अजय कुमार, आबिदा, लखमी, आबिद अली और अमल खां ने पर्चा दाखिल किया। डासना नगर पंचायत अध्यक्ष पद सौलत पाशा, रिफाकत अली, सतीश शर्मा, कौसर जहां, नजर मोहम्मद, अब्दुल्ला, माजिद, शाहबुद्दीन और यामीन ने नामांकन कराया।
नामांकन का गणित
मंगलवार को नगर निगम महापौर के 5 और पार्षद के 338 नामांकन हुए। नगर पालिका लोनी चेयरमैन के 9 और सभासद के 151 नामांकन हुए। नगर पालिका मोदीनगर चेयरमैन के 6 और सभासद के 87 नोमिनेशन हुए। नगर पालिका मुरादनगर चेयरमैन के 4 और पार्षद के 44 पर्चे दाखिल हुए। नगर पंचायत डासना में अध्यक्ष के 9 और पार्षद के 36, निवाड़ी में अध्यक्ष के 8 और पार्षद के 22, फरीदनगर में अध्यक्ष के 5 व पार्षद के 14 और पतला में अध्यक्ष का 1 एवं पार्षद के 14 नोमिनेशन हुए।
भाजपा और पीस पार्टी ने उतारे उम्मीदवार
मोदीनगर। भाजपा और पीस पार्टी ने मोदीनगर एवं मुरादनगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारे। मोदीनगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से डा. मंजू सिवाच पहले ही नोमिनेशन कर चुकी हैं और अब मंगलवार को मुरादनगर से रेखा अरोड़ा ने नोमिनेशन किया है। वहीं पीस पार्टी से मोदीनगर के लिए आशा देवी और मुरादनगर से रिहाना ने नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा मोदीनगर चेयरमैन के लिए ममतेश कौशिक, मुनेश, ममता, सरोज और विद्या, मुरादनगर से सीमा, विमला ने भी नोमिनेशन किया है। सबसे अधिक आठ नोमिनेशन निवाड़ी पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए। फरीदनगर के पांच एवं पतला अध्यक्ष के लिए एक नामांकन जमा हुआ।
चुनाव ड्यूटी : छुट्टियां हुईं बंद
गाजियाबाद। डीएम ने चुनाव ड्यूटी से बचने वाले राज्य कर्मचारियों को जोर का झटका दिया है। उन्होंने सभी कर्मचारियों के अवकाश तत्काल निरस्त करने के आदेेश दिए हैं। साथ ही कर्मचारियों के अवकाश लेने पर रोक लगा दी है।
चौथे चरण में गाजियाबाद में चार जुलाई को मतदान होगा। चुनाव ड्यूटी में तकरीबन 12 कर्मचारी लगेंगे। प्रशासन द्वारा तय जिम्मेदारियों में कुछ चालाक कर्मचारियों ने अड़ंगा डालने की कोशिश की। उन्होंने चुनाव ड्यूटी आने से पहले ही अपने उच्चाधिकारी से लंबी छुट्टी ले ली। इसकी वजह से प्रशासन को पोलिंग पार्टियों के गठन और दूसरी व्यवस्था में दिक्कत खड़ी हो गई। मंगलवार को डीएम अपर्णा उपाध्याय ने कर्मचारियों के स्वीकृत अवकाश निरस्त कर दिए। डीएम ने विभागाध्यक्षों के अवकाश मंजूर करने के अधिकार पर फिलहाल रोक लगा दी। अब आपात स्थिति में भी डीएम की स्वीकृति के बगैर अवकाश नहीं मिल सकेगा।

2122 पोलिंग पार्टियां के हवाले चुनाव
गाजियाबाद। नगर निकाय चुनाव को 2122 पोलिंग पार्टियां अंजाम देंगी। मंगलवार को पोलिंग पार्टियाें का गठन कर दिया गया। बुधवार को मतदान कर्मियों को कलक्ट्रेट में ड्यूटी का आवंटन किया जाएगा। पहले चरण की ट्रेनिंग 18 से 20 जून तक और दूसरे चरण का प्रशिक्षण 26 से 30 जून तक इंग्राहम इंटर कालेज में होगा। पोलिंग पार्टियों में तकरीबन 11 हजार कर्मचारी लगाए गए हैं। इनमें 90 फीसदी शिक्षा विभाग के कर्मचारी हैं। सहायक प्रभारी कार्मिक संजय अग्रवाल ने बताया कि पोलिंग पार्टियों के गठन की कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper