प्रॉपर्टी डीलर के घर से 16 लाख की चोरी

Ghaziabad Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
इंदिरापुरम। वैशाली सेक्टर-5 में प्रॉपर्टी डीलर के घर का ताला तोड़ और ग्रिल काटकर चोर 16 लाख का माल ले गए। प्रॉपर्टी डीलर परिवार समेत नैनीताल गए थे और खाली घर में वारदात हो गई। बुधवार को उन्हें पड़ोसियों से जानकारी मिली।प्रॉपर्टी डीलर बीपी शर्मा वैशाली सेक्टर-5 के प्लाट संख्या-371 में रहते हैं। शनिवार को वह पत्नी और बच्चों के साथ नैनीताल घूमने गए थे। मंगलवार रात चोर ग्रिल काट और ताला तोड़कर उनके घर में दाखिल हुए और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित को मामले की जानकारी बुधवार सुबह पड़ोसियों से मिली। वह नैनीताल से भागकर आए। देर रात उन्हाेंने आकर देखा तो सारा सामान तितर-बितर था। चोर उनके घर से 50 हजार की नगदी, सोने-चांदी-डायमंड के जेवर और अन्य सामान समेत कुल 16 लाख का माल लूटकर ले गए। प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी सरकारी कर्मचारी हैं। उनकी दोनों बेटियां भी जॉब करती हैं। एसएचओ इंदिरापुरम का कहना है कि पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

2 जवानों समेत 10 बिना टिकट पकड़े
गाजियाबाद। जीआरपी ने बुधवार को आरपीएफ और टीटीई स्टाफ के साथ बिना टिकट सफर करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान 10 लोग बिना टिकट पकड़े गए। इनमें एक जेल सूबेदार और सीआरपी का जवान भी शामिल है। टीटीई स्टाफ ने प्रत्येक से 255 रुपए का जुर्माना वसूला और चेतावनी देकर छोड़ा। जीआरपी के वरिष्ठ उपनिरीक्षक पंकज लवानिया ने बताया कि एडीजी गुरुदर्शन सिंह ने बिना टिकट ट्रेनों में चलने वाले जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था। जवान बिना टिकट सफर करते हैं और टीटीई स्टाफ से अभद्रता भी करते हैं। इस तरह की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। बुधवार को काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस और गोमती एक्सप्रेस को चेकिंग की गई। इस दौरान आठ यात्री और दो जवान बिना टिकट सफर करते पकड़े गए।

एमएमजी का प्यूरीफायर खराब
गाजियाबाद। संयुक्त जिला अस्पताल में महीनों से वाटर प्यूरीफायर सिस्टम खराब पड़ा है। अस्पताल में पानी के लिए एक हैंडपंप है, इसके पानी में भी बालू आता है। अस्पताल में आने वाले मरीजों से लेकर तीमारदार सभी या तो उसी नल का पानी पीते हैं या फिर हैंडपंप का। मरीज मधुबाला ने बताया कि सुबह आठ बजे से अस्पताल में हैं। भयंकर गर्मी में यह पानी पीना मजबूरी है। हैंडपंप के पानी में बालू आता है इसलिए नल का पानी पी रहे हैं। पंकज ने बताया कि वह अपनी बेटी का इलाज कराने आए हैं। सुबह से अस्पताल में बैठे हैं गर्मी काफी है सुबह से कई बोतल पानी बाहर से खरीद कर पी रहे हैं। इसके अलावा कोई और विकल्प भी नहीं है। सीएमएस अतर सिंह यादव ने बताया कि इसको ठीक कराने का आदेश दिया जा चुका है। इसके लिए शासन को पत्र भी लिखा गया है। मशीन को जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।

बीएसएनएल का छोटा टॉपअप महंगा
गाजियाबाद। बीएसएनएल ने एक जून से अपने छोटे रिचार्ज महंगे कर दिए हैं। निगम के सहायक महाप्रबंधक मार्केटिंग ने बताया कि ट्राई ने टैरिफ वाउचर संबंधी नए आदेश जारी किए हैं। निगम ने इनका पालन शुरू कर दिया है। बीएसएनएल के 20 रुपये से 199 तक के टॉपअप पर अब उपभोक्ताओं को तीन रुपये अतिरिक्त देने होंगे। प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर यह बढ़ोत्तरी फिलहाल बड़े टॉपअप पर लागू नहीं होगी। साथ ही ट्राई ने मोबाइल सिम बिक्री के फर्जीवाड़े को गंभीरता से लिया है। अब सिम खरीदने के लिए पैन कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। हालांकि यह आदेश एक जुलाई से लागू होंगे। फर्जी आईडी पर सिम खरीदने वालों पर दस हजार रुपये और बेचने वालों पर 50 हजार रुपये के जुर्माने का प्रावधान रखा है। नए आदेश जुलाई से सभी टेलीकॉम कंपनियों पर लागू होंगे।

पहले स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि
गाजियाबाद। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम 1857 शहीद स्मारक समिति गाजियाबाद ने बुधवार को शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। नया बस अड्डा स्थित शहीद स्मारक पर कार्यकर्ताओं ने शहीदों को पुष्प अर्पित कर सलामी दी। समिति के अध्यक्ष रामआसरे शर्मा ने कहा कि हम आजादी दिलाने वाले वीरों को भूलते जा रहे हैं। यह चिंतनीय है। मुख्य अतिथि राशिद मलिक ने कहा कि अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करना तभी सार्थक होगा जब हम उनके बताए रास्ते पर चलें। उन्होंने कहा कि 30 मई शहीद दिवस के दिन अवकाश घोषित होना चाहिए। इस मौके पर हाजी अजीमुद्दीन, मुकेश पंवार, डीके चौधरी, सतपाल सिंह तेवतिया, मुलतान शर्मा, हरवीर शर्मा, पीएन गर्ग, पीएन शर्मा, राकेश शर्मा, प्रदीप बोस, दर्शन नेहरा मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

National

तीन करोड़ वाले टेबल के चक्कर में फंसा AIIMS, प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत

आरोप है कि निविदा में दी गई शर्तों को केवल यूके की कंपनी ही पूरा कर सकती है। इस कंपनी ने टेबल की कीमत तीन करोड़ रुपये तय की है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper