पारा पहुंचा 44 डिग्री सेल्सियस

Ghaziabad Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
आसमान से बरसे शोले
पिछले साल 25 मई को था 40 डिग्री सेल्सियस
शुक्रवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन

गाजियाबाद। एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। दिन भर गर्म लू के थपेड़ों का सामना करते लोग कराह उठे हैं। शुक्रवार को तो सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। तेज धूप, भीषण गर्मी और धूल भरी हवाओं से बचने के लिए जिसे जो मिला सिर में लपेटकर चल पड़ा। बीते साल 25 मई को शुक्रवार के मुकाबले पारा 4 डिग्री सेल्सियस कम 40 डिग्री सेल्सियस था।
सिर पर चढ़ा आ रहा सूरज और उस पर धूल भरी तेज गर्म हवाओं की तेजी ने बुरा हाल कर दिया। दुपहिया वाहन चालकों के लिए गर्मी बेदर्द हो गई, कार चालकों की परेशानी रही कि एसी ने काम करना ही बंद कर दिया। अब इसी से आप गर्मी में तेजी का अंदाजा लगा सकते हैं। इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के मुताबिक शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है। मई खत्म होने तक तापमान की यही स्थिति रहने वाली है, लोगों को कोई राहत नहीं मिलेगी। विशेषज्ञों ने गर्मी से बचने के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018