लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Ghaziabad News ›   खेलकूद कर भी कई बने होनहार

खेलकूद कर भी कई बने होनहार

Ghaziabad Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
पढ़ाई और खेल में बेहतर परफार्मेंस से कई स्टूडेंट्स को मिला 10 सीजीपीए

गाजियाबाद। पिछले साल की तरह इस बार भी खेलकूद में आगे रहने वाले स्टूडें्ट्स ने पढ़ाई में बेहतर स्टूडेंट्स को कड़ी टक्कर दी। पढ़ाई में कमजोर होने के बाद भी ऐसे स्टूडेंट्स ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। ज्यादातर स्टूडेंट्स ग्रेड अपस्केल होने के कारण 10 सीजीपीए पाने में कामयाब रहे। लिखित परीक्षा में ए2 और बी1 ग्रेड हासिल करने वाले काफी स्टूडेंट्स ने खेलकूद और स्कूल में चलने वाली अन्य रचनात्मक गतिविधियों के दम पर 10 सीजीपीए हासिल कर ली। खास बात यह भी रही कि एफए और एसए में किसी विषय में छात्र को ए2-ए2 ग्रेड मिली तो उसका औसत अपग्रेड कर ए1 कर दिया गया। इससे भी काफी स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल की।
दसवीं में 10 सीजीपीए हासिल करने वाले केवी के चेतन को फाॅरमेटिव असेसमेंट में इंग्लिश ए2, हिंदी ए2, मैथमेटिक्स ए1, साइंस ए2 और सोशल साइंस ए1 मिला जबकि समेटिव असेसमेंट (लिखित परीक्षा में मिली ग्रेड) क्रमश: ए2, ए2, ए1, ए2, और ए1 रही। फाॅरमेटिव और समेटिव असेसमेंट के औसत के कारण चेतन को 10 सीजीपीए मिल गई। छबीलदास के यश कुमार, केडीबी की नताशा सूद, छबीलदास के शिवम गुप्ता सहित ज्यादातर स्टूडेंट्स ग्रेड अपस्केल होने के कारण 10 सीजीपीए हासिल करने में कामयाब रहे। सिल्वर लाइन स्कूल केचेयरमैन सुभाष जैन ने बताया कि फारमेटिव असेसमेंट में पूरे साल बच्चे को जज किया जाता है। वह खेलकूद, अन्य गतिविधियों, व्यवहार कुशलता, प्रोजेक्ट और होमवर्क में गंभीरता के आधार पर नंबर दिए जाते हैं।

पढ़ाई में औसत रहने के बावजूद खेलकूद में बेहतर स्टूडेंट्स को सीसीई प्रणाली से काफी फायदा मिला। डीडीपीएस, डीपीएसजी, गुरूकुल, केडीबी और छबील
दास सहित ज्यादातर स्कूलों में
10 सीजीपीए हासिल करने
वाले स्टूडेंट्स अपस्केल ग्रेड पाने वाले रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00