शहर की चार लड़कियों काे मेडल

Ghaziabad Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
सब जूनियर यूपी स्टेट वीमंस बॉक्सिंग में मेरठ मंडल बना चैंपियन

गाजियाबाद/अलीगढ़। अलीगढ़ में हुई 15वीं सब जूनियर यूपी स्टेट वीमेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर मेरठ की बालिकाओं ने टीम चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। मेरठ की टीम में शामिल गाजियाबाद की चार लड़कियों ने मेडल हासिल कर गाजियाबाद का नाम रोशन कर दिया। इस चैंपियनशिप में इलाहाबाद की टीम दूसरे स्थान पर रही जबकि अलीगढ़ की शिवानी ‘बेस्ट बॉक्सर’ बनीं। चैंपियनपि में बनारस और झांसी की टीम क्रमश: तीसरे व चौथे स्थान पर रहीं । 3 गोल्ड, 1 सिल्वर व 1 ब्रोंज के साथ अलीगढ़ की टीम पांचवंे स्थान पर रही। विजेता और उपविजेता टीम को मुख्य विकास अधिकारी शमीम अहमद ने ट्राफी प्रदान की। उत्तर प्रदेश मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष सीपीएस तेवतियां ने बेस्ट बॉक्सर शिवानी और अन्य गोल्ड मेडलिस्टों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुक्केबाजी संघ के अनिल मिश्रा, उपेन्द्र पाण्डेय, राहुल सिंह, जिला स्पोर्टस अधिकारी अशोक तेजपाल आदि मौजूद थे।
अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में 10 मई से चल रहे चैंपियनशिप के अंतिम दिन के मुकाबले काफी रोमांचक रहे। 5 गोल्ड, 4 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज के साथ 25 अंक हासिल कर मेरठ की टीम चैंपियन रही। इसमें गाजियाबाद की मानसी त्यागी ने 47 किलो वर्ग में गोल्ड, मोनिका शर्मा ने 44 किलो वर्ग और शिवानी शर्मा ने 46 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल जबकि राखी ने 40 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल पाया। मानसी त्यागी ने कहा कि बॉक्सिंग हर लड़की को सीखना चाहिए। यह खेल के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिए भी जरूरी है। बॉक्सिंग कोच सुनील ने बताया  कि चारों लड़कियों ने बेहतरीन खेल दिखाया।



Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018