5वें दिन भी पानी के लिए मारामारी

Ghaziabad Updated Wed, 09 May 2012 12:00 PM IST
गाजियाबाद। मंगलवार को पारा 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। ऐसे में मनुष्य और पशु-पक्षियों के लिए ‘अमृत’ के समान पानी के लिए पांचवें दिन भी मारामारी मची रही। लोग पानी की तलाश में बाल्टियां लेकर भटकते रहे। लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

नहीं दिखे अधिकारी
शायद लोगों के गुस्से को देखते हुए जलकल के अभियंता मंगलवार को न तो क्षेत्रों में दिखाई दिए और न ही कार्यालय में। नगर निगम ने कई इलाकों में टैंकरों से पानी सप्लाई करने की कोशिश की लेकिन यह ऊंट के मुंह में जीरे जैसी साबित हुई। इस संबंध में नगर आयुक्त ने बताया कि बुधवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर समाधान कराएंगे।

कर्मचारी हुए लापरवाह
जीएम जलकल के अवकाश पर जाते ही विभागीय कर्मचारी लापरवाह हो गए। नगर विकास मंत्री, नगर आयुक्त और जीएम के आदेशों को दरकिनार कर मंगलवार को लोगों को जरूरत पर पानी नहीं मिला। नगर आयुक्त ने अभियंताओं की लापरवाही को गंभीरता से लिया है। जीएम जलकल का अवकाश रद कर दिया गया है। वह बुधवार को कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे।

टैंकों का होगा जीर्णोद्धार
महानगर के दर्जनभर वाटर हेड टैंकों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके लिए जलकल विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। नगर निगम के कई वाटर हेड टैंकों से पानी लीक होता है। जीएम जलकल ने बताया टैंकों को ठीक कराने की प्रक्रिया शुरू कर की है।


यहां हुई किल्लत
लोहियानगर, विजयनगर, राजेंद्र नगर, लाजपत नगर, प्रतापविहार, गांधीनगर, कमला क्वार्टर, नेहरूनगर तृतीय, शास्त्रीनगर, हरबंशनगर, घूकना, नंदग्राम, पटेलनगर, कविनगर में जलापूर्ति नहीं हुई ।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018