बच्चों ने दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश

Ghaziabad Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
साहिबाबाद। राजेंद्र नगर सेक्टर- 3 स्थित डीएलएफ स्कूल में मंगलवार को ‘मी द अर्थ वॉरियर’ प्रतियोगिता हुई। अर्थ डे पर आयोजित प्रतियोगिता में शहर के कई स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। सहोदया स्कूल कंाप्लेक्स की वाइस चेयरपर्सन सीमा जैरथ ने बताया कि प्रतियोगिता में बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया। पहले स्थान पर आए विद्यार्थी को एक हजार, दूसरे को 750, तीसरे को 500 और चौथे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 250 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया।

इन विजेताओं को मिला सम्मान
‘डिजाइन अ बैंबू प्लांटर’ में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की दिव्या जायसवाल और डीपीएस गाजियाबाद की विदूषि पुंडीर पहले स्थान पर रहे। विद्या भारती स्कूल की आरमीन और डीएलएफ स्कूल की तलत रजिया दूसरे स्थान पर रहे। डीपीएस इंदिरापुरम की शिवी दास और डीएलएफ स्कूल की परिधि शर्मा तीसरे स्थान पर रही। सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल की एश्वर्या चौहान और सिल्वर लाइन स्कूल की अपूर्वा गर्ग चौथे स्थान पर रहे। उधर, ‘कैप स्ट्रोक्स’ प्रतियोगिता में डीएलएफ की निकिता भारती और सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की नीति अग्रवाल पहले स्थान पर रही। डीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की श्रुतिका सिंह और डीएलएफ स्कूल की अनामिका ठाकुर दूसरे स्थान, विद्या भारती के अक्षय बसीन और सिल्वर लाइन के साहिल अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे।



डांस-पेंटिंग प्रतियोगिता
वसुंधरा। सेक्टर-16ई स्थित मयूर पब्लिक स्कूल में विश्व तंबाकू दिवस पर पोस्टर मेकिंग और कलरिंग प्रतियोगिता हुई। पहली और दूसरी कक्षा के छात्रों ने कलरिंग प्रतियोगिता में हुनर दिखाया जबकि तीसरे से पांचवीं कक्षा के छात्रों को पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाई। स्कूल प्रांगण में डांस डे भी मनाया गया। प्रेप क्लास के श्रुति, अनन्या, अदिति, कनिका, समीर ने दर्शकों को अपने डांस पर कदम थिरकाने को मजबूर किया। स्कूल के सीनियर विद्यार्थी लतिका, विधि, कनिका, मुदिता, खुशी, सन्या, शिवांगी, तनुश्री ने भी प्रस्तुति दी।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018