पोलियो वैक्सीन न पहुंचने पर कुसियारी के प्राथमिक विद्यालय पर हंगामा

Firozabad Updated Mon, 20 Jan 2014 05:42 AM IST
जसराना। एक तरफ सरकार भारत को पोलियो मुक्त करार दे चुकी है। लगातार अभियान चलाकर पोलियो रोधी ड्राप पिलाने के लिए जागरूक कर रही है वहीं अधिकारी ही लापरवाही कर रहे हैं। रविवार को एक बूथ पर ग्राम प्रधान बच्चों के साथ दो घंटे तक इंतजार करते रहे। हंगामा होने पर पोलियो वैक्सीनेटर बूथ पर पहुंचे और दवा पिलवाई।
कुसियारी के प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर पोलियो बूथ बनाया गया था। शुभारंभ के लिए बुलाईं ग्राम प्रधान गीता देवी भी नियत समय पर पहुंच गईं लेकिन एएनएम के पास वैक्सीन नहीं थी। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब वक्सीन नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने गांव में तैनात शीला द्विवेदी से पूछताछ की। गुस्साए ग्रामीणों के साथ ग्राम प्रधान गीता देवी ने नारेबाजी शुरू कर दी।
सीचएसी के अधीक्षक डा. पंकज राकेश का कहना है कि कुसियारी बूथ पर वैक्सीन ले जाने वाला कर्मचारी अचानक बीमार हो गया। जानकारी होने पर तुरंत व्यवस्था कर वैक्सीन पहुंचाई गई। जिला चिकित्साधिकारी डा. एनएल यादव ने कहा कि वैक्सीन नौ बजे तक पहुंच जानी चाहिए अगर देरी से पहुंची तो इसकी जांच की जाएगी। विरोध करने वालों में सर्वेश कुमार, राजवीर, श्यामसुंदर, अश्वनी दुबे, कान्हा आदि थे।
वहीं सीएचसी में पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष राघवेंद्र नागर ने पोलियोरोधी ड्राप पिलाने के लिए कहा। चिकित्साधीक्षक डा. पंकज राकेश के साथ सभासद केपी सिंह यादव मौजूद थे।

समय से नहीं पिलाई जाती पोलियो की दवा
कुसियारी निवासी अनार सिंह ने कहा कि गांव में कभी भी पोलियो की दवा समय से नहीं पिलाई जाती। स्वास्थ्य सेवाओं की हालत भी दयनीय है। वहीं
प्रवीन कुमार बघेल ने कहा कि पोलियो की खुराक सही समय से उपलब्ध न होने के कारण अधिकांश बच्चे दवा पीने से वंचित रह जाते हैं। विनयपाल दिवाकर का कहना है हमेशा ही वैक्सीन के देरी से पहुंचने की संभावना बनी रहती है। स्वास्थ्य सेवाएं भी यहां की खराब हैं। उपदेश खलीफा ने कहा कि गांव में एक सरकारी अस्पताल है लेकिन डाक्टर और कर्मचारी नहीं आते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls