बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

हिमायूंपुर में डकैती

Firozabad Updated Mon, 11 Feb 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
फीरोजाबाद। शहर में अब रात को पानी भरना खतरे से खाली नहीं रहा और ऐसा कर रहे लोग बदमाशों के निशाने पर हैं। शनिवार की रात अपनी गली में पानी भर रहे एक दंपति को बदमाशों ने अपने कब्जे में ले लिया और डकैती की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। नकदी और सोने चांदी के आभूषण लूट कर फरार हो गए। घटना से इलाके में दहशत है।
विज्ञापन

थाना दक्षिण क्षेत्र के मोहल्ला हिमायूंपुर में पेयजल संकट गहराया हुआ है और पानी के लिए मारा मारी मची रहती हैं। इसी के चलते यहां रहने वाला संतोष सिंह का परिवार शनिवार की रात करीब एक बजे गली पर लगे नल से पानी भर रहा था। पति पत्नी बाल्टी लेकर नल पर गए थे, तभी खुले दरवाजे से आधा दर्जन बदमाश घर में घुस गए और लूटपाट शुरू कर दी। संतोष पानी लेकर घर पहुंचा तो बदमाशों को देखकर उसने शोर मचा दिया, इसी बीच आराधना भी मौके पर पहुंच गई। बदमाशों ने संतोष के साथ मारपीट की और बांधकर डाल दिया। विरोध करने पर आराधना को हाथ में चाकू मारकर घायल कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने उसे भी बांधकर डाल दिया। नकदी और सोने चांदी के जेवर लूटकर बदमाश फरार हो गए।

बदमाशों के जाने के बाद दंपति ने शोर मचाया तो क्षेत्र में जगार हो गई, काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और घायल दंपति को जिला अस्पताल भेज दिया। पीड़ित दंपति के अनुसार बदमाश घर में रखे करीब 10 हजार रुपये के साथ सोने-चांदी के आभूषण भी लूट ले गए।
यहां तो हजारों परिवार रात में भरते हैं पानी
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। शहर में पेयजल संकट गंभीर समस्या है। शहर के अधिकांश गली मुहल्लों में लोग रात को जागकर पानी भरते हैं। 109 एमएलडी पानी की आवश्यकता शहर को है, इससे बहुत कम पानी मिल रहा है। 198 नलकूप शहर में लगे हैं, इनमें से 24 ठप पड़े हैं। पूरे शहर में लोग रात को पानी भरते नजर आते है, ऐसे में बदमाशों ने जिस तरह से हिमायूंपुर में घटना को अंजाम दिया, उससे लोग सहमे हुए हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह तो किसी भी परिवार को बदमाश निशाना बना सकते हैं।

- गढ़ैया, कटरा पठानान, लोहा मंडी, गल्ला मंडी क्षेत्र के लोग पूरी रात्रि जागकर पानी भरते हैं। दिन में पानी आता नहीं। रात्रि को बदमाश आ रहे हैं तो क्या करें। -बबलू भाई गढ़ैया
-पानी के लिए पूरी रात्रि जागते है।24 घंटे में यदि 20 मिनट के लिए भी पानी मिल जाए तो बहुत समझों। अब तो रात में बदमाशों का खौफ बन गया, कब भरेंगे पानी। -कुलदीप सिंह हिमायूंपुर
-पानी एक बड़ी समस्या बन गया। रात्रि को टैंकर मोल मंगाकर लोग पानी भरते हैं। अब बदमाशों के डर से रात में टैंकर नहीं मंगा सकेंगे। बनवारीलाल गुप्ता गल्ला मंडी
-दिन में दो जून की रोटी का इंतजाम करने में बीत जाता है। घर पर पानी भरने के लिए रात्रि का समय ही बचा। अब बदमाश रात में भी पानी नहीं भरने देंगे।
राजवीर शंखवार झलकारी नगर

थानेदारों पर कसा जाएगा शिकंजा
जिन क्षेत्रों में बदमाशों की चहल कदमी है, उनमें गश्त के साथ पुलिस पिकेट लगाई जाएगी। जिनके साथ घटना हुई है, उनकी तहरीर पर अभियोग दर्ज कर लिया गया है। अगर पुलिस कोई मामला दर्ज नहीं करती है तो पीड़ित दबरई स्थित पुलिस कार्यालय आकर तहरीर दे सकता है। इसके बाद थानेदारों अभियोग दर्ज न करने का कारण पूछ कर कार्रवाई की जाएगी। जनता के अंदर पुलिस का विश्वास कायम करना है।
एएसपी विपिन कुमार

हिमायूंपुर के प्यासे लोगों ने किया प्रदर्शन
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। रविवार को हिमायुंपुर क्षेत्र के लोगों ने जलकल संस्थान पर प्रदर्शन किया। पिछले एक सप्ताह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। उनका परेशान लोग नलकूप ऑपरेटर से पानी खोलने के लिए कहते है तो वह गली गलौच करता है और झगड़े पर उतारू हो जाता है। सभासद भी समस्या के निदान की ओर ध्यान नहीं देते। प्रदर्शन करने वालों में कुलदीप, मनवीर सिंह, आदेश यादव, किशनलाल, विजय सिंह, सुमित कुमार, भोले, अनिल कुमार, मोहन, प्रेमा देवी, अनीता देवी, राज कुमारी, राजन देवी, रेखा देवी, मधु देवी आदि शामिल थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us