बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

एमडीएम की गुणवत्ता मिली खराब

Firozabad Updated Sat, 09 Feb 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
फीरोजाबाद। प्राथमिक एवं जूनियर स्कूलों का हाल अफसरों को ठीक नहीं मिला। बच्चों की उपस्थिति तो सभी टीमों को कम मिली। शहरी क्षेत्र में एमडीएम की गुणवत्ता ठीक नहीं पाई। ड्रेस कहीं बंटी तो कहीं गुणवत्ता खराब थी। छात्रवृत्ति का वितरण नहीं हुआ। डीएम ने अफसरों की रिपोर्ट को तलब कर लिया है।
विज्ञापन

डीएम एसवीएस रंगाराव ने विकास कार्योें की समीक्षा के दौरान ही प्राथमिक एवं जूनियर स्कूलों की जांच कराने का निर्णय लिया था। मत्स्य विभाग के श्रीकिशन शर्मा ने प्राथमिक, कन्या प्राथमिक आर्यनगर एवं करबला के स्कूल का निरीक्षण किया। 124 बच्चों में सिर्फ 25 ही मौजूद मिले। शिक्षामित्र थे शिक्षक गायब थे। 12.30 बजे तक एमडीएम इन बच्चों को नहीं बांटा था। 25 में 20 को ड्रेस दी गई, जिनकी गुणवत्ता खराब थी। देशभक्ति मथुरा नगर के प्राथमिक स्कूल में 250 में से 130, माध्यमिक में 34 के सापेक्ष 15 बच्चे मिले। एमडीएम की गुणवत्ता खराब मिली। रेहना प्राथमिक विद्यालय में 384 के सापेक्ष 153 एवं पूर्व माध्यमिक में 67 बच्चे मौजूद थे।

जूनियर में आठ शिक्षक तैनात हैं। ड्रेस सिंगल दी गईं। सैलई में 438 में से 201 बच्चे मिले। ड्रेस का वितरण नहीं किया गया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 284 में से 104 बच्चे उपस्थित थे। 12 शिक्षकों में से छह ही मौजूद थे। ब्लाक के संतोष शर्मा, एबीआरसी राम कुमार थे। डीएसओ ओमप्रकाश ने मदनपुर ब्लाक के आमौर, माहतपुर के स्कूल चेक किए। बच्चों की उपस्थिति काफी कम मिली। एबीआरसी, सहायक विकास अधिकारी मदनपुर थे। डीपीआरओ इंद्रपाल सिंह एबीएसए रिजवान अहमद, एडीओ एसटी विजेंद्र सिंह को गढ़ी भक्ति, नगला केशोराय, नगला रती, छात्रवृत्ति रूधऊ, नगला केशोराय में पिछड़ी जाति की छात्रवृत्ति कम मिली। ड्रेस व किताबें बंट गई। टीकाकरण प्राइमरी एवं जूनियर टूंडला एवं नगला रती में नहीं हुआ। डीपीओ रामलखन आर्य ने फीरोजाबाद ब्लाक, आरईएस के एक्सईएन आरके गुप्ता ने शिकोहाबाद, डीडी कृषि प्रसार आरडी बागला ने अरावं, डीएचओ बलजीत सिंह ने एका, सीबीओ डा. अशोक दौनेरिया ने जसराना एवं डीएसटीओ अशोक कुमार ने नारखी ब्लाक में दस्तक दी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us