'My Result Plus
'My Result Plus

एसआरके कालेज में छात्रसंघ चुनाव आज

Firozabad Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
फीरोजाबाद। छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां कालेज ने लगभग पूरी कर ली हैं। गुरुवार सुबह से छात्र-छात्राओं की भीड़ आई कार्ड लेने के लिए जुटी रही। वहीं प्रचार का अंतिम दिन होने से सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने अपने साथ भीड़ दिखाकर लोगों को जीत के प्रति आश्वस्त कराया।
एसआरके कालेज में शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे। कालेज में मतपेटियां हर कक्षों में रख दी गई हैं। कक्षों के बाहर जिस क्लास के वोट पड़ेंगे, उसकी स्लिप चस्पा भी कर दी गई है। कालेज में चुनाव की जानकारी एवं परिणाम के लिए प्रबंध कर दिया है। कालेज प्रांगण में लाउडस्पीकर भी लगा दिया गया है, जिससे प्रत्याशी को एक एक पल की जानकारी चुनाव प्रभारी दे सके। कालेज के छोटे वाले गेट के पास एक कैमरा मैन भी रखा जाएगा। ताकि बाहर अशांति फैलाने या वोट के लिए दबाव बनाने वाले लोगों का चेहरा कैद किया जा सके।
छात्रसंघ चुनाव में कुल दस प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें विद्यार्थी परिषद के चार, सपा छात्रसभा के चार, एनएसयूआई से दो प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। कालेज में मतदाता महज 2,388 हैं। गुरुवार को विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष पद के यादवेंद्र यादव, उपाध्यक्ष दलवीर, सचिव प्रतीक गुप्ता, सहसचिव दुष्यंत तिवारी ने जसराना एक- एक छात्र से घर जाकर वोट मांगे। इसके बाद कालेज में भी जनसंपर्क किया। कालेज आई छात्राओं से पैर छूकर वोट मांगे। वहीं सपा छात्रसभा से अध्यक्ष पद के विवेक यादव, उपाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, सचिव विकास उपाध्याय, सहसचिव जगमोहन यादव ने सुबह महावीर नगर, गांधी नगर, चौबान मोहल्ला, बोधाश्रम, तिलक नगर आदि जगह वोट मांगे।

9.30 बजे से होगी वोटिंग
पीजी छात्र-छात्राओं को सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक वोट डालना है। जबकि ग्रेजुएशन वाले छात्रों का समय सुबह 12.30 से 2.30 बजे रखा गया है। इसके बाद एक भी मिनट देर आने से वाले को मतदान प्रकिया से वंचित कर दिया जाएगा।

शाम 6 बजे तक आएगा परिणाम
छात्रसंघ चुनाव के बाद शाम चार बजे से मतों की गिनती शुरू की जाएगी। शाम 6 बजे तक दसों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कालेज में लगे लाउडस्पीकर से कंट्रोल रूम को सुनाया जाएगा।

चाक चौबंद रहेगी व्यवस्था
चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा न हो सके इसके लिए पीएसी एवं पुलिस के साथ एलआईयू भी नजर रखेगी। चुनाव में व्यवधान डालने पर हिरासत में लिया जाएगा।

बस, वैन में घर से लाए जाएंगे वोटर
विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री अजय कुमार ने गुरुवार को चुनाव के लिए अपने नजदीक एवं संगठन के लोगों से संपर्क में रहे। कई लोगों से गाड़ियों की मांग की। जिससे की वोटरों को कालेज तक खींचकर लाया जा सके। वहीं बाइक से भी वोटरों को लाने का इंतजाम किया जा रहा है। वहीं सपा छात्रसभा ने भी वोटरों के लिए बसों की व्यवस्था की है। सपा छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष यतेंद्र यादव का कहना है कि वोट निकालने के लिए घरों के पास सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि मतदान करने वालों को कोई दिक्कत न आए। एनएसयूआई की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार कामिनी के समर्थकों ने भी महिला वोटरों को वैन से लाने की योजना की तैयारी की है। जिससे ठंड क ा भय वोटरों के बीच से खत्म किया जा सके।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Shimla

वर्षों से एक सीट पर जमे 41 गैर शिक्षक बदले, पढ़िए कौन कहां हुआ स्थानांतरित

वर्षों से एक ही सीट पर जमे 41 गैर शिक्षकों के तबादले किए गए हैं। दोनों निदेशालयों के निदेशकों ने आदेश जारी किए हैं।

26 अप्रैल 2018

Related Videos

ब्रज में इस वजह से गई 26 लोगों की जान

बुधवार को आई तेज आंधी और बारिश ने यूपी के ब्रज में आफत ला दी। किसानों की खड़ी फसलें इस तूफान की भेंट चढ़ गईं। पूरी फसलें चौपट हो गईं।

13 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen