पांच साल बाद बंबा में आए पानी ने डुबाई फसलें

Firozabad Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
जसराना। पटीकरा नहर से निकले बंबे के कुलाबे में पांच वर्ष बाद पानी आने से नगला नेती, नगला नथुआ एवं नगला अमर सिंह के किसानों की सैकड़ों बीघा खेती जलमग्न हो गई। किसानों ने तहसीलदार से गुहार लगाई तो तहसीलदार ने गांव का दौरा किया। प्रशासन द्वारा अपेक्षित कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में रोष है।
जसराना की नहर पटीकरा पुल से निकलने वाले बंबे से भैंडी के पास एक कुलाबा नगला नेती, नगला नथुआ होते हुए नगला अमर सिंह तक गया है। पिछले पांच वर्षों से उसमें पानी नहीं आ रहा था। पानी की कोई निकासी न होने एवं ग्रामीणों द्वारा मेड़ काटने की वजह से खेतों में पानी भर गया। पिछले पांच दिनों में किसानों की सैकड़ाें बीघा फसल जलमग्न हो गई। ग्रामीण उदयवीर सिंह, पूरन सिंह, भुजवीर सिंह, सुरेश चंद्र, सुखलाल, राजेश्वर आदि ने बताया कि पानी के चलते गेंहू, आलू, लहसुन एवं सरसों की खेती में पानी भर गया है। खेती में पानी भरने से फसल खराब होने की संभावना प्रबल है। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले ही प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। आक्रोश व्यक्त करते हुए सुलह सिंह, मान सिंह, होती लाल, रामनरेश आदि ने कहा कि अगर पानी का बहाव नहीं रुका तो डीएम से मिल समस्या से अवगत कराया जाएगा। तहसीलदार लालता प्रसाद तिवारी ने गांव का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया है। वहीं पटीकरा नहर से निकलने वाले बंबे को रुकवा दिया गया शाम तक पानी कम हो जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018