सड़क से लेकर स्कूल-कैंपस तक में विरोध

Firozabad Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
फीरोजाबाद। दिल्ली में छात्रा के साथ हुई दरिंदगी पर लोगों का आक्रोश कम नहीं हो रहा है। हैवानियत की हद पार करने वाले शैतानों को फांसी देने की मांग हो रही है। कई वर्ग ने तो दिल्ली एवं नोएडा पढ़ने जाने वाले बच्चों को देर-रात बाहर न निकलने की सलाह दी है।

आरोपी को मिले सजा ए मौत
सिरसागंज में एक फर्म में बतौर मनैजेर काम रहे अनुराग शर्मा ने घटना के लिए प्रशासन को जिम्मेदार बताया। कहा देश में लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लाठीचार्ज की घटना निंदनीय है। आरोपी को सजा ए मौत मिलनी चाहिए।

दिल्ली सरकार की नाकामी का सबक
एकाउंटेंट मयंक अग्रवाल ने बताया कि यह पहली घटना नहीं है। हर बार विरोध भी किया जाता है, लेकिन जब तक आरोपियों को ऐसी सजा नहीं मिलती है। तब तक अपराध रुकने वाले नहीं है। यह घटना दिल्ली सरकार की नाकामी का सबक है।

बदलाव के लिए सरकार को सोचना होगा
ज्ञानदीप स्कूल की छात्रा मानसी सिंह का गैंगरेप की इस घटना के बारे में कहना है कि यह हमारे सिस्टम की गलती है। बदलाव के लिए सरकार को सोचना चाहिए। फांसी से ही सब कुछ बदलने वाला नहीं है।

डंडो से कम नहीं होता जोश
सीएल जैन कालेज की बीएससी की छात्रा शिवानी माहेश्वरी ने बताया कि गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों का जोश पुलिस के डंडों से कम नहीं होने वाला। ऐसे लोगों के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट में मामला चलाकर जल्द सजा देनी चाहिए।

दिल्ली की मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
फीरोजाबाद। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार की शवयात्रा निकाली। रामलीला चौराहे पर पुतला दहन किया। अन्य संगठनों ने घटना के विरोध में कैंडल मार्च किया। जिला सचिव देवेश पलिया एवं कार्यकर्ता जोशीले नारे लगाते हुए चल रहे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा आंदोलनकारी भाई बहनों के साथ हुए व्यवहार की निंदा की। रामू पंडित ने कहा कि रेप के आरोपियों को तुरंत ही फांसी दी जानी चाहिए। अनेक सिंह यादव, रामनिवास यादव ने केंद्र सरकार के रवैये की निंदा की। पुतला दहन के समय रिंकू दिवाकर, अमित गुप्ता, दीपक उपाध्याय, चेतन शर्मा आदि शामिल थे। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन की ओर से गांधीपार्क चौराहा से लेकर सुभाष पार्क चौराहा तक कैंडल मार्च निकाला। संगठन के जिलाध्यक्ष बृजेश यादव के नेतृत्व में निकले कैंडल मार्च में युवा कार्यकर्ता ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं एक अन्य कैंडल मार्च घंटाघर से शास्त्री मार्केट, मोहल्लागंज डाकखाने होते एसआरके पीजी कालेज में समाप्त हुआ। इस मौके पर सुलभ बंसल, शुभम, श्रेय, अक्षय मौजूद रहे। जन जाग्रति संस्था के प्रभारी मनोज भटनागर की अध्यक्षता में हुई बैठक में दोषियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की। इस दौरान संदीप श्रीवास्तव, अशोक पोरवाल, सोनाली जैन,सगुन,रिया, शैलषा आदि शामिल थे।
हवन कर की पीड़िता के स्वास्थ्य की कामना
फीरोजाबाद। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा दिल्ली गैंगरेप में पीड़ित छात्रा की स्वास्थ्य कामना के लिए हवन किया गया। नगर अध्यक्ष पं सचिन दीक्षित ने बताया कि महिलाओं को मां दुर्गा लक्ष्मी का रुप दिया जाता है। उसी भारत की महिलाओं के साथ गैंगरेप करने वालों को कड़ी सजा देने की मांग की। नगर प्रवक्ता दुष्यंत यादव ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को नया कानून बनाया जाए। नगर उपाध्यक्ष जौली जैन, दीपक जादौन ने कहा कि जिले में महिला एसपी होने के नाते उनका सहयोग घटनाओं को रोकने के लिए किया जाएगा। कार्यक्रम में डा. विनोद कालरा, डा. एमएस दीक्षित, कल्पना राजौरिया आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper