नाकाम प्रेमी का जुनून या ऑनर किलिंग, आरोपों से उलझी गुत्थी

Firozabad Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
टूंडला (ब्यूरो)। पुलिस घटना को एक हताश प्रेमी का जुनून मानकर चल रही है लेकिन घटना स्थल के बाद कई ऐसे सवाल है, जो घटनाक्रम की गुत्थी को उलझा रहे है, उपर से युवक के परिजनों के आरोप और आशंका ने मामले को गहरा दिया है।
यह सनसनी खेज घटना रेलवे कालोनी में हुई और यह इलाका काफी व्यस्त रहता है। इसके बाद भी किसी को इसकी खबर नहीं लगी और घटना के लगभग तीन घंटे बाद जब पुलिस पहुंची तब जाकर आस पास में रहने वाले लोगों को इस घटना की जानकारी हुई। मृतका पूजा शर्मा के परिवारीजनों ने न तो पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी और न पुलिस को। पूजा की मां ने प्रशांत के घरवालों को सूचना दी। करीब तीन घंटे बाद वह टूंडला पहुंचेे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही लड़की के परिवारी जनों ने घटना स्थल से खून साफ कर दिया। घटना के बाद पूजा के परिवारी जन उसे तो उपचार के लिए ले गए लेकिन प्रशांत को मौके पर ही छोड़ गए। प्रशांत के रिश्तेदार मौके पर पहुंचे, उसके बाद उसे उपचार के लिए ले जाया गया। मृतका पूजा के खून से लथपथ कपडे़ मां बदलने को लेकर भी चर्चाएं थीं।
पिता नहीं थे शादी के लिए तैयार
मृतका पूजा के भाई रिंकू ने बताया कि प्रशांत उनकी मौंसी की ननद का लड़का था तथा उसके पिता राधेश्याम निवासी पंजा मदरसा, पथवारी, बेलनगंज, आगरा है। मौसी शशी व मौसा राजकुमार ने प्रशांत का पालन-पोषण किया था। मौंसी का दत्तक पुत्र होने के कारण रिश्ते से वह पूजा का भी भाई था। इसी लिए उसके पिता रमेशबाबू शादी के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि पूजा की खुशी के लिए पिता को मनाने का प्रयास कर रहे थे। आज जब उसके पिता ड्यूटी पर चले गए। तभी अचानक यह घटना हो गई।
मामा ने जताई ऑनर किलिंग की आशंका
प्रशांत के मामा ताराचंद निवासी फीरोजाबाद ने बताया कि दो वर्ष से दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। शादी के लिए पूजा की मां, भाई-बहन तैयार थे, लेकिन पिता तैयार नहीं थे। वह खुद कई बार उन्हें मनाने आए। दो दिन पूर्व प्रशांत ने फोन से बताया था कि पूजा की अहमदाबाद में शादी तय कर दी गई है। इसको लेकर वह काफी परेशान था। ताराचंद ने बताया कि प्रशांत रात्रि को पूजा के घर आया था तथा रात्रि को यहीं रुका था। उन्होंने आनर किलिंग की आशंका जताई हुए कहा कि हो न हो इनकी हत्या की गई। घटना के बाद पूजा के घरवाले उपचार के लिए केवल पूजा को लेकर गए। प्रशांत का उपचार कराने की जरूरत उन्होंने क्यों नहीं समझी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper