तहसील से लेकर मुख्यालय तक कामकाज ठप

Firozabad Updated Tue, 18 Dec 2012 05:30 AM IST
फीरोजाबाद। प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर विरोध के स्वर सोमवार को और भी तेज हो गए। तहसील से लेकर मुख्यालय तक के दफ्तरों में कामकाज ठप रहा। कर्मचारियों में भी टकराव की स्थिति बन गई है। आसफाबाद स्थित नलकूप कालोनी में विरोध और समर्थन को लेकर कर्मचारी आमने-सामने आ गए। मुख्यालय पर कर्मचारियों ने अर्द्ध नग्न होकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रर्दशन किया। बिजली दफ्तर पर भी कर्मचारी हुंकार भरते दिखे।

आरक्षण के विरोध में अर्द्ध नग्न होकर प्रदर्शन
फीरोजाबाद। विकास भवन के बाहर आरक्षण के विरोध में कर्मचारियों ने धरना दिया। वहीं सीडीओ चंद्रकांत, डीपीआरओ इंद्रपाल सिंह और पीडी सर्वेशचंद्र यादव कार्यालय में मौजूद रहे। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के प्रांतीय आह्वान पर आरक्षण का विरोध करने वाले कर्मचारियों ने विकास भवन के बाहर अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के लटूरी सिंह यादव, संघर्ष समिति के डा. ध्रुव कुमार आचार्य आदि थे। कर्मचारियों ने आरक्षण के विरोध में सड़क जाम और ट्रेन रोकने की चेतावनी दी। दयाशंकर शर्मा, अजीत उपाध्याय, सर्वेश उपाध्याय, सुनील भटनागर, राजेंद्र खन्ना, जगवीर सिंह, प्रदीप पांडेय, बनवारीलाल शर्मा ने विचार रखे। सिंचाई विभाग के बदन सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के महेंद्र सिंह वर्मा, भूमि एवं जल संरक्षण के ओपी शर्मा, आरईएस के अकबर सिंह, डीपीआरओ के नरेंद्र शर्मा, सोमेंद्र दीक्षित, बीएसए से मंजर अहमद, सिंचाई से अजय यादव, मनीष शर्मा, मिनिस्ट्रियल के विवेक मिश्रा थे। बिजली दफ्तर में भी कर्मचारियों ने काम नहीं किया। दफ्तर में ताले डाल कर प्रदर्शन किया। एसआरके कालेज में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया।

नलकूप कार्यालय में कर्मचारियों ने ताला तोड़ा
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। आसफाबाद स्थित नलकूप विभाग में प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर विरोध और समर्थन को लेकर कर्मचारियों में टकराव की स्थिति बन गई। आरक्षण का विरोध करने वाले कर्मचारियों ने नलकूप कालोनी के मुख्य गेट पर ताला डालने के साथ कार्यालय में भी ताला डाल दिया। इसका विरोध करते हुए आरक्षण समर्थक कर्मचारियों ने कार्यालय में काम करने के लिए हथौडे़ से ताला तोड़ डाला। उन्होंने आरक्षण के समर्थन में नारेबाजी की।
सवर्ण संगठन ने भाजपा का पुतला फूंका
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर विधेयक लाने में भाजपा को बसपा का साथ देने के विरोध में भारतीय सवर्ण संगठन ने सुभाष तिराहे पर भाजपा का पुतला दहन किया।
भारतीय सवर्ण संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि भाजपा वैसे तो सवर्णों की पार्टी है, लेकिन जब कानून बनाया जाता है तो वह संगठन के विरोध में है। भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि दलित वोट भाजपा को कभी नहीं मिल सकता। आरक्षण की पीड़ा को केवल सरकारी नौकरी वाला ही समझ सकता है। भाजपा का बिल के समर्थन का खामियाजा लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर धर्मेंद्र पांडेय, मनोज पाठक, एपी श्रीवास्तव, मनोज शुक्ला, राहुल पांडेय, मंयक उपाध्याय आदि मौजूद थे।

आरक्षण के विरोध में उतरे शिक्षक
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। एसआरके डिग्री कालेज शिक्षणेत्तर कर्मचारी प्रोन्नति में आरक्षण के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों की हड़ताल का शिक्षकोें ने भी समर्थन करते हुए शिक्षण कार्य बंद रखा।
धरना स्थल पर शिक्षक कर्मचारियों ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियों का कहना है कि प्रोन्नति में आरक्षण सामान्य, पिछड़े वर्ग के कर्मचारियों के हितों पर सीधा डाका है। धरने पर डा. जीपी सिंह, डा. एसवी सिंह, डा. एसके वर्मा, दीपक पचौरी, डा. विपिन मल्होत्रा, डा. राजेश उपाध्याय आदि थे।

आरक्षण के समर्थन में किया काम
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष प्रदीप गौतम ने कहा कि एससी, एसटी एवं पिछड़ा वर्ग के कर्मचारियों ने उपस्थित होकर कार्य को अंजाम दिया। जलनिगम, पीडब्ल्यूडी, जिला पंचायत, बीएसए, कलक्ट्रेट, भूमि संरक्षण विभाग, विद्युत के साथ ही अन्य विभागों में कामकाज चलता रहा। इस दौरान सुरजन सिंह प्रधान, प्रकाशचंद्र, उदयवीर, अनेग सिंह, राजकुमार, शाहिद हुसैन आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper