बिल वापस होने पर होगा काम

Firozabad Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
फीरोजाबाद। प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में कर्मचारियों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की। चेतावनी दी जब तक बिल वापस नहीं होगा कोई कामकाज नहीं होगा। जरूरत पड़ी तो चक्काजाम करने को विवश होंगे।
सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के प्रांतीय आह्वान पर जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन प्रांगण में प्रदर्शन किया। समिति के जिला मंत्री दयाशंकर शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले को केंद्र सरकार पलट करके कर्मचारियों को दो हिस्सों में बांटने का काम कर रही है। कलक्ट्रेट कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अजीत उपाध्याय ने काले बिल को वापस कराने की मांग की। शिक्षा विभाग के बनवारीलाल शर्मा ने काव्य पाठ करके केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। सिंचाई विभाग के बदन सिंह ने कहा कि आरक्षण नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर ही पदोन्नति होनी चाहिए। डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के महेंद्र सिंह वर्मा, भूमि एवं जल संरक्षण के ओपी शर्मा, आरईएस के अकबर सिंह, डीपीआरओ के नरेंद्र शर्मा, डीआईओएस कार्यालय को सोमेंद्र दीक्षित, बीएसए से मंजर अहमद, सिंचाई विभाग के अजय यादव, कलक्ट्रेट से सुनील भटनागर, सर्वेश उपाध्याय, मनीष शर्मा, मिनिस्ट्रियल के विवेक मिश्रा आदि मौजूद थे। डा. ध्रुव कुमार आचार्य ने कहा कि आरक्षण बिल वापस नहीं हुआ तो कर्मचारी अर्र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन करेंगे।


पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
सपा ब्राह्मण सभा के विधानसभा इकाई के अध्यक्ष मोहित शर्मा के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पुतला दहन किया। जिला महासचिव नीरज शर्मा, कोषाध्यक्ष विवेक उपाध्याय, रवीकांत शर्मा आदि शामिल थे। सपा की सुनील शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरक्षण का विरोध किया गया।

यातायात आज करेंगे बाधित
भारतीय सवर्ण संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार उपाध्याय ने कहा प्रमोशन में आरक्षण लागू किए जाने के विरोध में 16 दिसंबर को रेल एवं सड़क यातायात को बाधित किया जाएगा।

आरक्षण समर्थकों ने निपटाया कामकाज
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार गौतम ने कहा कि पिछड़े समाज के लोगों को अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए अपनी 52 प्रतिशत आबादी के हिसाब से आरक्षण मांगना चाहिए। मुख्यमंत्री को भी इस दिशा में पहल करनी चाहिए। इस दौरान निरंजन सिंह जाटव, सुरजन सिंह, प्रकाशचंद्र, उदयवीर, अनेग सिंह, राजकुमार, इंद्रपाल, शाहिद हुसैन, मोहर्रम सिंह आदि कर्मचारी शामिल थे।


बिजली कर्मचारियों की नारेबाजी
विद्युत विभाग सब स्टेशन पर कर्मचारियों ने काम काज ठप कर नारेबाजी की। कर्मचारियों का कहना है कि प्रमोशन में आरक्षण किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
कर्मचारियों ने कार्यालय में नारेबाजी कर केंद्र सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। कर्मचारियों का कहना है कि प्रमोशन में आरक्षण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार वोट बैंक को मजबूत करने के लिये यह सब कर रही है। कर्मचारियों के खिलाफ फैसला लेना पार्टी के लिये बड़ी भूल साबित होगा। दिनभर चली नारेबाजी के दौरान बिजली बिल ठीक कराने एवं अन्य काम से कार्यालय आए लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। कार्यालय के करीब 85 प्रतिशत लोग आरक्षण के विरोध में हैं। नारेबाजी करने वाले में धर्मेंद्र राजपूत, सतीश, धर्मेंद्र यादव, एमएल शर्मा, प्रमोद कुमार, विजय सिंह, हैदर बेग आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Mahoba

मंडल में जीएसटी की कम वसूली देख अधिकारियों के कसे पेंच

कर चोरी पर अब होगी सख्त कार्रवाई-

19 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper