किसानों के लिए मुसीबत बना माइनर का पानी

Firozabad Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
सिरसागंज। माइनर में पानी आने के बाद किसानों को अपनी फसल के ज्यादा माईनर के कटान की रखवाली करनी पड़ती है। शुक्रवार को सोथरा के पास आए माईनर के कटान ने एक बार फिर किसानों को परेशान कर दिया और लाखों की क्षति पहुंचा दी।
गुरुवार की सुबह भोगनीपुर ब्रांच का माईनर रुधैनी के पास भंवर में दरार आने के कारण चटक गया और माईनर से निकले पानी ने दर्जन भर से अधिक किसानों की आलू और गेंहू की फसल को चौपट कर दिया। ऐसा ही हाल सुबह सोथरा के किसानों का हुआ। दर्जनों किसान माईनर के पुल पर पहुंचे जहां किसानों ने देखा कि भूपेंद्र के खेतों के पास सीमेंटेड पटरी चटक गई है और मिट्टी कटने से सारा पानी खेतों में भर रहा है। देखते ही देखते तेज गति से बह रहे पानी ने अरुण, अनिल, मुकेश व योगेंद्र के आलू के लगभग 40 बीघा खेत को अपनी चपेट में ले लिया। अरुण ने बताया कि एक माह पूर्व ही इटावा के ठेकेदार ने इस पटरी का निर्माण किया था लेकिन इस पटरी निर्माण में न तो लोहे की सरियां डाली गयी हैं और न ही अच्छी किस्म का सीमेंट इस्तेमाल किया है। पिछले तीन साल से लगातार माईनर के कटान के कारण उनकी खेती चौपट होती चली आ रही है। बाद में मौके पर पहुंचे जेई रविंद्र सिंह ने जेसीबी से कटान को बंद कराया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls