ग्रह दशा ठीक करने के नाम पर उड़ाए आभूषण

Firozabad Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
सिरसागंज। ग्राम भदेसरा में महिला को दो युवकों ने ठग लिया। एक युवक लाखों रुपये का सोना लेकर गायब हो गया था। ग्रामीणों ने एक ठग को दबोच लिया। उसे बंधक बना कर मारपीट की गई। जब पुलिस उसे छुड़ाने पहुंची तो ग्रामीण पुलिस फोर्स से भी भिड़ गए। धक्कामुक्की और हाथापाई तक की गई।
गुरुवार दोपहर के समय भदेसरा निवासी श्रीकृष्ण के घर पर दो युवक पहुंच। उस समय घर में श्रीकृष्ण की पत्नी बबली व सास वंशो देवी अकेली थीं। दोनाें ठग युवकों ने बबली से कहा कि तुम्हारी ग्रह दशा खराब चल रही है और टोटके द्वारा इसको ठीक किया जा सकता है। बबली ठगों की बातों में फंस गई। दोनाें ठगों ने सोने की चूड़ी, दो अंगूठी, जंजीर व कानों के कुंडल मंगा लिए और उन्हें एक आटे की लोई में दबा दिया। आटे की लोई को ठगों ने घर में ही रख दिया। इसी बीच एक युवक वहां से गायब हो गया। दूसरे युवक ने बबली से कहा कि तुम आटे की लोई को यहीं रखा रहने दो और हमें मोहल्ले के बाहर तक छोड़ कर आओ। युवक ने एक घंटे बाद लोई खोलने के लिए बोला था। बबली को संदेह हुआ तो उसने आटे की लोई खोल दी। लोई खोलते ही बबली के होश उड़ गए। लोई में मौजूद सोने का सामान गायब था। बबली के शोर मचाते ही ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी। उन्होंने ठगों की तलाश शुरू कर दी। कुछ ही दूरी पर उन्होंने एक ठग छोटेलाल पुत्र दिनेश कुमार निवासी नसीरपुर को दबोच लिया। उसे बंधक बना कर मारपीट की गई। ठग ने बताया कि आभूषण उसका चचेरा भाई दीनानाथ ले गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को मुक्त कराने को कहा तो ग्रामीणों की झड़प हो गई। उनका कहना था कि जब तक उनके आभूषण वापस नहीं मंगाए जाते वह युवक को नहीं छोड़ेंगे। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। धक्कामुक्की और हाथापाई तक हो गई। ग्रामीणों का गुस्सा देख पुलिस फोर्स लोट गई। रात्रि करीब दस बजे एसओ के कहने पर ग्रामीण ठग को थाने लेकर पहुंचे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018