क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी से मारपीट

Firozabad Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। राशनकार्डों के लिए विभाग के चक्कर लगाते-लगाते थक चुके उपभोक्ताओं का धैर्य मंगलवार को जवाब दे गया। गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया। तोड़फोड़ करते हुए क्षेत्रीय खाद अधिकारी को खरीखोटी सुनाई। यही नहीं उनके साथ हाथापाई तक कर दी। लोगों का आरोप है कि राशनकार्ड बनाने के नाम पर वसूली की जा रही है।
राशनकार्डों को लेकर कई दिनों से सुहाग नगर स्थित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी कार्यालय पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शहर की नई आबादी के सैकड़ों लोग यहां पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सुबह से उपभोक्ताओं की भीड़ थी। रामगढ़ क्षेत्र से भी कई लोग आए थे। फार्म जमा करने को लेकर दोपहर करीब डेढ़ बजे हंगामा शुरू हो गया। खाद्य अधिकारी के कक्ष में महिलाएं आरोप लगा रही थीं कई दिन से चक्कर लगा रहे हैं कभी फार्म नहीं दिया जाता तो कभी फार्म जमा नहीं किया जाता। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक खुल कर पैसा मांग रहे हैं। घर का काम छोड़ कर सुबह से यहां आते हैं। हंगामा होते ही दफ्तर के बाहर मौजूद तमाम लोग अंदर आ गए। उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। गुस्साए लोगों ने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी को कुरसी से खींचना शुरू कर दिया। वह बाहर जाने लगे तो भीड़ ने खींचतान करते हुए हाथापाई कर दी। उन्हें भीड़ बाहर खींच लाई। कार्यालय की कुरसी, मेज उठा कर पटक दिए। करीब बीस मिनट तक हंगामा होता रहा। सूचना पर पहुंचे कोबरा पुलिस के जवानों ने मामला शांत कराया। भीड़ के जाने के बाद अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में ताला डाल कर चले गए।

पैसा मांगने का आरोप गलत
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी बीएम सिंह का कहना है कि राशनकार्ड के नाम पर पैसा मांगने का आरोप गलत है। लोगों को भ्रम हो गया है कि यहां नए राशनकार्ड बन रहे हैं जबकि पुराने कार्डों पर मोहर लग रही है और फटे, पुराने कार्ड बदले जा रहे हैं। बीपीएल कार्ड के लिए जिन लोगों के नाम आए हैं वह पूरी सूची नगर पालिका को दे दी गई है। पालिका की 15 टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं।

ले चलो सीधे डीएम के पास
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। लोग काफी गुस्से में थे। खास कर महिलाओं का पारा बहुत हाई था। हाथ में डंडा थामे एक महिला तैश में आई और बोली खाद्य अधिकारी को यहां से सीधे डीएम के पास खींच ले चलो। हजार रुपये चाहिए वहीं डीएम के सामने देंगे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018