डीएम आफिस में फूट फूटकर रोई छात्राएं

Firozabad Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। दाऊ दयाल डिग्री कालेज के फर्जीवाड़े से 300 छात्राओं का भविष्य अंधकारमय हो गया। छात्राओं ने कालेज प्रशासन के खिलाफ मुकदमे की तहरीर डीएम और पुलिस अधीक्षक को दी है।
गुरुवार को दाऊ दयाल डिग्री कालेज की बीएड छात्राओं की मान्यता व डिग्री न मिलने की शिकायत पर कालेज के डायरेक्टर को डीएम ने तलब किया था। सुबह सबसे पहले डायरेक्टर व छात्राओं की आपस में बातचीत हुई। इसके बाद डीएम एसवीएस रंगाराव ने दोनों पक्षों की बात सुनी। छात्राओं ने कहा विशेष शिक्षा सचिव ने आटोनामस के तहत बीएड में छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगाई थी बावजूद कालेज ने 300 छात्राओं के एडमीशन ले लिए। डीएम ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार से फोन पर इस बाबत जानकारी की तो सच्चाई सामने आ गई। रजिस्ट्रार ने कहा कि कालेज को मान्यता नहीं है। आटोनामस के तहत एडमीशन देने पर विवि की कोई जिम्मेदारी नहीं होती। यह सुनते ही डीएम ने डायरेक्टर को फटकार लगाई। बीएड छात्रा स्वाती यादव, संध्या माथुर, श्वेता शर्मा, बुशरा, शगुफ्ता, रिजवाना जमाल, इमराना जमाल, रेनू यादव, रोशनी, रुपवती आदि ने डीएम व पुलिस अधीक्षक को संस्था के प्रबंधक सुरेंद्र कुमार अग्रवाल, बीएड संकाय निदेशक श्री भगवान शर्मा, विजय शर्मा, जगदीश सिंह चौहान, कैथरीन शीला सिंह पूर्व कार्यवाहक प्राचार्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।

फूट-फूट कर रोने लगीं छात्राएं
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। रजिस्ट्रार के शब्द सुनने के बाद छात्राएं रोने लगीं। छात्राओं का कहना है कि दो साल और 70 हजार रुपये की बर्बादी हो गई। कालेज प्रशासन उनके भविष्य के साथ ऐसा खिलवाड़ करेगा सोचा न था।

काली सूची में डालना पडे़गा
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। डीएम ने कालेज के डायरेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि छात्राओं के साथ धोखाधड़ी कर पैसा कमाना अच्छी बात नहीं है। कालेज को काली सूची में डालना पडे़गा।

बीएड परीक्षा का विवि में रिकार्ड नहीं
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। रजिस्ट्रार ने बताया कि जब छात्राओं का रिकार्ड ही विश्वविद्यालय में नहीं है तो हम डिग्री कैसे दे सकते हैं। छात्राओं का आटोनामस के तहत प्रवेश गलत था।

कोर्ट जाओ या एफआईआर कराओ
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। डीएम ने कहा कि रोने की जरूरत नहीं है। सभी का इलाज है। कोर्ट जाओ तो मैं सरकारी वकील से मदद को कहूंगा, या एफआईआर कराओ।

कम अंक मिलने पर भड़कीं छात्राएं
अमर उजाला ब्यूरो
फीरोजाबाद। दाऊ दयाल डिग्री कालेज की वर्ष 2011-12 की बीएड की छात्राएं गुरुवार को डीएम कार्यालय पहुंच गईं। बीएड छात्रा सुमनलता ने डीएम से कहा कि कालेज ने प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए छात्राओं से 10 हजार रुपये की अलग से डिमांड की थी। जिन छात्राओं ने रुपये दिए उनके नंबर अच्छे हैं और जिन्होंने रुपये नहीं दिए उनके नंबर बताने लायक भी नहीं हैं। प्रेक्टिकल में मात्र 40 प्रतिशत अंक हैं। सुप्रिया, सोनम, दीप्ति, वंदना आदि थीं।

कालेज डायरेक्टर की गाड़ी रोकी
फीरोजाबाद, (ब्यूरो)। दाऊ दयाल की छात्राओं को जब पता चला कि दाऊ दयाल के डायरेक्टर किसी दूसरे विषय में डीएम से मिलने आए हैं। छात्राएं उनकी गाड़ी के आगे खड़ी हो गईं। डायरेक्टर श्री भगवान शर्मा को खूब खरी खोटी सुनाई।

सीएल जैन के छात्रों ने किया हंगामा
फीरोजाबाद। सीएलजैन कालेज के एससी वर्ग के छात्रों ने डीएम से कालेज में फीस लेने के बाद नि:शुल्क प्रवेश का शपथ पत्र मांगने का आरोप लगाया है।
छदामी लाल जैन इंटर कालेज के एससी वर्ग के कक्षा 11 व 12 के छात्रों से कालेज प्रबंधन फीस लेने के बाद नि:शुल्क प्रवेश के दो शपथ पत्र मांग रहा है। छात्रों ने बुधवार को विरोध किया था। गुरुवार को कालेज के एक दर्जन से अधिक छात्र डीएम एसवीएस रंगाराव से मिलने पहुंचे। छात्रों ने बताया कि जीव विज्ञान वर्ग के छात्रों से 5000 रुपये जबकि गणित के छात्रों से 2564 रुपये कालेज लेकर नि:शुल्क का शपथ पत्र भरवा रहा है। डीएम ने जांच को कहा है। जितेंद्र, श्री कृष्ण, अनुपम, केशव देव, रोहित, हरि बाबू, अचल कुमार, अनुपम आदि थे। कालेज प्रधानाचार्य भगवत स्वरूप ने बताया कि परीक्षा संपन्न कराने के लिए छात्रों से फीस ली जा रही है। शासन द्वारा हलफनामा मांगा गया है।

Spotlight

Most Read

National

राजनाथ: अब ताकतवर देश के रूप में देखा जा रहा है भारत

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से नया आयाम मिला है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper