एक्सपायरी डेट के फिंकवाए मसाले

Firozabad Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग ने मिलावटखोरी रोकने के लिए रामनगर क्षेत्र में छापेमारी की। कई दुकानों पर सैंपल लेने के साथ ही करीब ढाई हजार कीमत के एक्सपायरी डेट के मसालों को नष्ट कराया। एडीएम प्रमोद शर्मा ने दीपावली तक कार्रवाई जारी रखने को कहा।
खाद्य एवं औषधि विभाग के पदभिहित अधिकारी अनंत स्वरूप ने शुक्रवार को थाना लाइनपार क्षेत्र में दुकानों पर चेकिंग कराई। माइल्ड फैट डालडा की एक दुकान से सैंपलिंग करने के साथ ही इस दौरान टीम ने खुशीलाल राठौर की दुकान से सरसों के तेल, योगेंद्र सिंह राठौर की दुकान से काली मिर्च एवं आशीष की परचूनी की दुकान से विनायक ब्रांड के रिफाइंड की सैंपलिंग की। दुकान पर इस दौरान एक्सपायरी डेट के करीब दो हजार से अधिक कीमत के मसाले मिलने पर टीम ने इनको मौके पर ही नष्ट करा दिया। मसालों को फिकवाने एवं सैंपलिंग की कार्रवाई होते देख कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों से शटर ही गिरा दिए। पदभिहित अधिकारी अनंत स्वरूप ने कहा कि दीपावली तक मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। खोया मंडी के साथ ही मिष्ठान की दुकानों पर सैंपल लिए जाएंगे। टीम में डा. ओपी सिंह एवं सर्वेश मिश्रा आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018