तीन ग्राम पंचायतों में हुआ 81.07 प्रतिशत मतदान

Firozabad Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद/जसराना। जिले की तीन ग्राम पंचायतों के नौ बूथों पर शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। 81.07 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। इनमें आलमपुर जारखी के मतदाताओं में सर्वाधिक उत्साह दिखाई दिया। यहां 86.30 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जसराना में 85.09 प्रतिशत एवं गोथुआ में सबसे कम 71.82 प्रतिशत वोट डाले। फर्जी मतदान को लेकर पुलिस दौड़ लगाती रही।
तीन पंचायतों में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान शनिवार की सुबह ठीक सात बजे प्रारंभ हो गया था। नौ बूथों पर मतदान करने वालों की सुबह से कतार लगी रही। एक-एक वोट की निगरानी की जा रही थी। फीरोजाबाद ब्लाक के आलमपुर जारखी के दो बूथों पर सुबह से काफी भीड़ लगी दिखाई दी। दो बूथ और तीन प्रत्याशी होने के कारण यहां काफी रोचक मुकाबला था। एसडीएम सदर रामशंकर गौरव एवं तहसीलदार लक्ष्मीनरायन भारी फोर्स के साथ डेरा डाले रहे। 86.30 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। टूंडला ब्लाक के ग्राम पंचायत गोथुआ के तीन बूथों पर 71.82 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। मतदान के दौरान एसडीएम उदयराज सिंह, तहसीलदार के साथ ही पुलिस फोर्स तैनात रहा। जसराना प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र की ग्राम पंचायत वनवारा में 85.09 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। बूथों की रिपोर्ट की मानें तो 2983 में से 2564 ने मतदान में हिस्सा लिया। चार बूथ होने के कारण यहां एएसपी विपिन चंद्र मिश्रा ने निरीक्षण किया। जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में एसडीएम बीआर मिश्रा, तहसीलदार लालता प्रसाद तिवारी मौजूद थे।

फर्जी मतदान की रही शिकायतें
जसराना (ब्यूरो)। टीकामई में फर्जी मतदान की लगातार सूचनाएं प्रशासन को मिलती रहीं। इतना ही नहीं फोर्स ने कई दौड़ भी लगाई लेकिन कोई मामला नहीं मिला। ग्रामीणों की पुलिस से झड़प तक हुईं।

90 वर्ष के बुजुर्ग ने डाला वोट
जसराना(ब्यूरो)। वनवारा स्थित मतदान केंद्र पर 90 वर्ष के बुजुर्ग मुरारीलाल भी वोट डालने खाट पर लेटकर पहुंचे। फालिस मार जाने के कारण वह पैदल नहीं चल सकते थे, उनके परिजन उन्हें चारपाई में लिटाकर बूथ तक पहुंचे।

आलमपुर में दिखा उत्साह
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। आलमपुर जारखी में मतदान के प्रति इस कदर उत्साह दिखाई दिया कि गांव के जो लोग बाहर रहकर नौकरी कर रहे हैं उनको भी बुलाया गया। कई तो मतदान वाले दिन ही पहुंचे। एसडीएम सदर रामशंकर गौरव ने मोबाइल एवं बैग आदि लेकर जा रहे लोगों को रोक दिया। उसके बाद वह पर्ची लेकर आए तभी मतदान कर सके।

ब्लाक मुख्यालयों पर होगी मतगणना
फीरोजाबाद। डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एसवीएस रंगाराव ने शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना कराने को अफसरों को तैनात कर दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी राव ने मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाने के बाद 15 अक्तूबर को सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना की तैयारी शुरू कर दी। इसमें आलमपुर जारखी की मतगणना ब्लाक परिसर में होगी। इसके लिए एक टीम बनाई है। जोनल मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर रामशंकर गौरव, सेक्टर मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार एनराम होंगे। गोथुआ की मतगणना टूंडला ब्लाक में होगी। एसडीएम उदयराज सिंह एवं तहसीलदार के हाथों में कमान होगी। जसराना ब्लाक की ग्राम पंचायत वनवारा की मतगणना ब्लाक मुख्यालय पर कराई जाएगी। यहां जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में डिप्टी कलेक्टर मुख्यालय सत्यपाल सिंह को बनाया है। जबकि तहसीलदार जसराना लालता प्रसाद तिवारी सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका में होंगे। इधर मतपेटिकाओं को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखवाया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018