साइंस ने कराई अभ्यर्थियों की किरकिरी

Firozabad Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। स्वास्थ्य विभाग की एमपीएब्लू (मल्टी परपज वर्कर) के साक्षात्कार देने के लिए रविवार को अभ्यर्थियों की भीड़ जुटी रही। इंटरव्यू में साइंस के प्रश्न सुनकर कई अभ्यर्थियों के होश उड़ गए।
एक माह पहले स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर निकली भर्ती प्रक्रिया के इंटरव्यू शनिवार से शुरू हो गए है। रविवार को जनरल वर्ग के रोल नंबर 501 से 1000 तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। रविवार सुबह 10.30 बजे इंटरव्यू शुरू हुआ। सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के बाहर उपस्थित लोगों का पंजीकरण कराया गया। इसके बाद उनकी अंकतालिका व डिग्री प्रमाण पत्र देखे गए। इसके बाद पांच पांच लोगों का बैंच बनाकर अभ्यर्थियों को अंदर भेजा जा रहा था। इंटरव्यू में साइंस के प्रश्न पूछे गए। जिसके कारण कई आर्ट व कामर्स वाले अभ्यर्थी प्रश्न सुनकर चकरा गये। कई छात्र तो सातवीं व आठवीं के साइंस के प्रश्न में ही उलझ गए। अंदर इंटरव्यू टीम में डीएम वीएस रंगाराव, सीएमओ डा. वीके अस्थाना, जिला अस्पताल सीएमएम डा. वीएस यादव, मलेरिया प्रभारी समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी थे।

खड़िया का रसायनिक नाम में उलझा
फीरोजाबाद, (ब्यूरो)। इंटरव्यू देने आए एक छात्र ने बताया कि वह बीएड है। लेकिन केमिस्ट्री में मेथेन और खड़िया का रासायनिक नाम नहीं बता सका। छात्र का कहना है कि इंटरव्यू ले रहे लोगों को ऐसे प्रश्न बीए अभ्यर्थी से नहीं पूछने चाहिए, क्योंकि वह बीए करे है यह प्रश्न नहीं बता सकते है।

डाक्टर तो साइंस के ही प्रश्न पूछेंगे
फीरोजाबाद, (ब्यूरो)। मक्खनपुर से आए एक अभ्यर्थी ने बताया कि वह एमसीए पास है। एमकाम करा है, लेकिन उससे करीब चार प्रश्न पूछे गये। उसमें तीन प्रश्न तो बता दिये। लेकिन चौथे प्रश्न में अटक गया। वह भी मानव शरीर में कितनी हड्डियां होती है। इसके बाद उससे बाहर जाने को कह दिया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls