लिखित आश्वासन पर भूख हड़ताल समाप्त

Firozabad Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। अमरदीप कालेज के छात्राओं के यूएफएम के मामले को लेकर छात्राओं की भूख हड़ताल विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में चौथे दिन भी जारी रही। छात्राओं के समर्थन में कई कालेज के छात्र सड़कों पर उतर आए। उन्होंने जगह-जगह कुलपति के पुतले फुंके। देर शाम पहुंचे आगरा के सांसद व उच्च शिक्षा अधिकारी की रजिस्ट्रार से हुई बात व लिखित में देने छात्र-छात्राओं ने अनशन को समाप्त किया।
अंकतालिका में यूएफएम की शिकायत को लेकर चौथे दिन भी अमरदीप कालेज की आठ छात्राएं भूख हड़ताल पर बैठी रहीं। शनिवार को छात्रा अनुपम, दीत्ति, रुबी, प्रियंका की हालत बिगड़ गई। सुबह तक किसी चिकित्सीय टीम के ना आने पर विद्यार्थी परिषद के लोगों ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया था। तब जाकर अस्पताल की टीम पहुंची। छात्राओं के जांच के बाद चिकित्सकों ने छात्रा दीप्ति को पीलिया का शिकार बताया। जबकि रूबी के चक्कर आने के कारण उसका यूरिन का सैंपल मांगा। इस पर छात्राओं का गुस्सा चढ़ गया। छात्राओं ने कहा कि हम मर जाएंगे लेकिन सैंपल नहीं देंगे। यह कहकर उन्होंने शीशी सड़क पर फेंक दी। इस पर डाक्टर वापस लौट गए। अमरदीप कालेज के छात्राओं की भूख हड़ताल को लेकर जिले के कई कालेजों में छात्रों ने कालेज को बंद करा। अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया। एसआर के डिग्री कालेज से विकास दिवाकर, हिंमाशु शर्मा के नेतृत्व में, पीडी जैन कालेज के छात्रों ने कोटला रोड पर, गांधी पार्क तिराहे पर विद्यार्थी परिषद ने और डीएवी कालेज, रेवती रमण के छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंका। इसके बाद नारेबाजी करते कोटला चुंगी से जलेसर रोड, गांधी नगर से गांधी पार्क पर उनके समर्थन में गए। दोपहर को उनके मिलने नगर विधायक मनीष असीजा उनके पास गए। देर शाम आगरा के सांसद डा. राम शंकर कठेरिया व उच्च शिक्षा अधिकारी चिमन लाल पहुंचे। छात्राओं ने उनसे पहले तो लिखकर देने को कहा। तब उच्च शिक्षा अधिकारी ने छात्राओं के सामने रजिस्ट्रार से बात की। रजिस्ट्रार के आश्वासन देने के बाद उच्च शिक्षाधिकारी चिमन लाल ने छात्राओं को 20 सितंबर तक समस्या हल होने की बात लिखी। इसके बाद सभी छात्र-छात्राओं का सांसद व विधायक ने जूस पिलाकर अनशन को तुड़वाया। भूख हड़ताल खत्म होने के बाद काफी कमजोर व बीमार हुई दो छात्राएं प्रीति व दीप्ति को जिला अस्पताल भेजा गया। वहां उनका इलाज किया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls