जगह-जगह मिलीं अव्यवस्थाएं

Firozabad Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। जिले की व्यवस्थाएं देखने के लिए निकले डीएम जगह-जगह अव्यवस्था से रु-ब-रु हुए। उन्होंने अरांव ब्लाक में छापेमारी की तो व्यवस्थाओं को देख भौचक्क रह गए। कंथरी में अधिकारियों का काफिला देख प्रधानाध्यापक स्कूल में पहुंचे। नसूपुर सजैती में प्रधानाध्यापिका अनुपस्थित मिलीं। उसका वेतन काटने के आदेश दिए। गांव में गंदगी मिलने पर डीएम ने डीपीआरओ को सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी केंद्र के साथ ही उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया।
डीएम एसवीएस रंगाराव, डीपीआरओ इंद्रपाल सिंह और डीपीओ रामलखन आर्य के साथ सुबह नौ बजे ही जिला मुख्यालय से निकल पड़े। अफसरों का काफिला सीधे पहले ग्राम कंथरी पहुंचा। अफसरों की गाड़ी देख प्रधानाध्यापक उदयभान ने दौड़ लगा दी। डीएम ने देर से आने पर डांट लगाई और प्रतिकूल प्रवृष्टि देने के आदेश दिए। स्कूल में एक सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र मौजूद थे। शौचालय में ताला लगा था, रसोई के बर्तनों को आंगन में धोया जा रहा था। प्रधानाध्यापक एवं रसोइया को चेतावनी दी कि गंदगी ने फैलाई जाए। इटौली में तो तैनाती के बाद से ही सफाई कर्मचारी के न आने की शिकायत की। डीएम ने डीपीआरओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो फार्मासिस्ट के अलावा किसी की तैनाती नहीं थी। डाक्टर, एएनएम एवं सफाईकर्मी के तैनाती के निर्देश सीएमओ को दिए। स्वास्थ्य केंद्र के आवास पर अवागढ़ का सफाई कर्मी रह रहा था। एसएचओ जसराना को तत्काल खाली कराने के निर्देश दिए। ग्राम नसूपुर सजैती पहुंचे तो प्रधानाध्यापिका अपूर्वा यादव अनुपस्थित थीं। शिक्षामित्र रुचि यादव ने डीएम को बताया कि उसे एक वर्ष से मानदेय नहीं मिला। निरीक्षण पुस्तिका एवं चाक ताले में बंद है। डीएम ने एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। शिक्षामित्र सीमा यादव भी अनुपस्थित थी, बाद में आने पर कड़ी फटकार लगाई। उच्च प्राथमिक स्कूल नसूपुर सजैती का एबीएसए के द्वारा निरीक्षण न किए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls