मुल्क में अमन की दुआ मांगी

Firozabad Updated Mon, 20 Aug 2012 11:24 AM IST
फीरोजाबाद। ईद के उल्लास में सुहागनगरी डूबी दिखाई दी। ईदगाह सहित प्रमुख मसजिदों में हजारों की संख्या में रोजेदारों ने नमाज अदा करके मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे के गले मिले और ईद की मुबारकबाद दी। डीएम, एसपी सहित विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने गले मिलकर कौमी एकता की मिसाल पेश की।
ईदगाह प्रांगण में होने वाली नमाज की तैयारी पालिका और जिला प्रशासन की ओर से पहले से ही कर ली गई थी। आठ बजे के बाद ट्रैफिक को रोक दिया। सदर बाजार की ओर खुलने वाली सभी गलियों को बंद करते हुए यहां पालिका के स्टाफ को तैनात कर दिया था ताकि कोई आवारा जानवर प्रवेश न करने पाए। ठीक नौ बजे ईदगाह से मौलाना सफी कासमी ने ईद-उल फितर की नमाज अदा कराई तो अल्लाह ताला की इबादत को एक साथ हजारों सिर झुक गए। नमाज अदा कराने के साथ ही उन्होंने शांति और सौहार्द से ईद का त्योहार मनाने की गुजारिश की। ईद की नमाज खत्म होते ही मिलन कैंप में मौजूद अफसरों से मिलकर ईद की मुबारकबाद देने का क्रम प्रारंभ हो गया। डीएम एसवीएस रंगाराव, एसपी अपर्णा कुमार, एडीएम प्रमोद शर्मा, एएसपी दद्दनपाल नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मालपाणि, एसडीएम सदर राम शंकर गौरव, सीओ सिटी आशाराम यादव सहित चेयरमैन राकेश दिवाकर, पालिका के ईओ सुभाष पांडेय, सभासदों के अलावा कर अधीक्षक हरगोविंद सिंह सहित विभिन्न राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के बाद घरों में एक दूसरे के घर टोलियों के रूप में मिलने पहुंचे। घर आने वाले मेहमानों को नए-नए तरह के पकवानों से स्वागत किया जा रहा था। इस तरह का आलम मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में दिखाई दिया। इधर सदर बाजार स्थित जामा मसजिद में शहर मुफ्ती अब्दुल अलीम ईसा साहब ने नमाज अदा कराई। कटरा पठानान स्थित शाही मसजिद में हाफिज शादाब ने नमाज अदा कराई।

पुलिस, प्रशासन का आभार
फीरोजाबाद(ब्यूरो)। ईदगाह कमेटी के सचिव इसरार अहमद ने ईद उल फितर के मौके पर ईदगाह पर चाक चौबंद व्यवस्थाएं किए जाने के लिए डीएम एसवीएस रंगाराव, एसपी अपर्णा कुमार, चेयरमैन राकेश दिवाकर सहित विभिन्न राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper