बारिश ने धोई पालिका प्रशासन की तैयारी

Firozabad Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
ईद की पूर्व संध्या पर झमाझम बारिश ने पालिका की मुसीबतें बढ़ा दीं। गांधी पार्क सहित इस्लामियां फील्ड पानी से भरने से नमाजियों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। बाजारों में होने वाली खरीदारी भी प्रभावित रही। इधर बारिश के बाद पालिका प्रशासन एवं जिला प्रशासन किसी तरह से पानी की निकासी करने में जुटा दिखाई दिया।
रविवार शाम पश्चिम की ओर से उठी काली घटाएं झमाझम बरस पड़ी। आधे घंटे की बारिश के कारण नगर की सड़कों पर पानी ही पानी दिखाई दिया। बारिश हो जाने के कारण पालिका द्वारा ईदगाह परिसर में की गई सभी तैयारियां पानी के साथ बह गई। समूचा परिसर पानी से लबालब भर गया। गांधीपार्क चौराहा ही नहीं बल्कि मुख्य बाजार में पानी भरा गया। बारिश ने पालिका प्रशासन की मुसीबत और बढ़ा दी। बारिश बंद होते ही चेयरमैन राकेश दिवाकर पालिका की टीम के साथ जलनिकासी कराने की तैयारी करने में जुट गए। इसके लिए पालिका पर उपलब्ध ट्रालियों के साथ ही ठेकेदारों के माध्यम से अन्य विभागों की ट्रालियों को मंगा लिया गया। ताकि सुबह तक ग्राउंड में भरे पानी की निकासी की जा सके। पालिका के स्टाफ के साथ ही ईओ को तुरंत ही तलब कर लिया गया। इधर ट्रालियों को मंगाया गया। इधर डीएम एसवीएस रंगाराव ने बारिश के पानी के जलभराव को ध्यान में रखते हुए नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मालपाणि के साथ इधर एसडीएम सदर के साथ ही तहसीलदार व अन्य स्टाफ को तैनात किया गया है। ईदगाह कमेटी के सचिव इसरार अहमद भी देर शाम ईदगाह प्रांगण में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पालिका प्रशासन यदि नाले एवं नालियों की विधिवत सफाई कराता तो शायद इतना जलभराव नहीं होता।

ईद उल फितर का त्योहार अमन, सब्र के साथ मनाएं। किसी के बहकावे में न आएं। अफवाहों पर ध्यान न दें। शहर एवं देश में अमन कायम रहे यह दुआ करें।
मौलाना सफी कासमीं

ईद का त्योहार आज मनाया जाएगा। किसी के बहकावे में न आएं। पूरे माह रोजा रखने से सब्र करने की सीख मिलती है। सुहागनगरी हमेशा ही आपसी भाईचारे का संदेश देती रही है और यह ईद के दिन भी देगी।
इसरार अहमद
सचिव ईदगाह कमेटी

ईद-उल फितर शांति एवं आपसी सौहार्द के साथ मनाएं। नमाज अदा करने के साथ ही एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दें। किसी के बहकावे में न आएं। अफवाहों पर ध्यान न दें।
अब्दुल अलीम ईसा

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018