दीवार निर्माण के दौरान कटी ओएफसी

Firozabad Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। बीएसएनएल की संचार व्यवस्था भी सोमवार को चरमरा गई। आगरा-फीरोजाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओएफसी कटने से इंटरनेट सेवा ठप पड़ गई। इस कारण बैंक, एटीएम और रेलवे रिजर्वेशन के अलावा सायबर कैफे प्रभावित हो गए। दिनभर रूट व्यस्त के संदेश सुनाई दिए।
बिजली का खस्ता हाल झेल रहे लोगों को इंटरनेट सेवा की तरफ से सोमवार अच्छा नहीं गुजरा। अपराह्न एक बजे मुहम्मदाबाद के पास बने तालाब की बाउंड्री निर्माण के दौरान ओएफसी कट गई। दरअसल, यहां बाउंड्री निर्माण के लिए खुदाई का कार्य चल रहा है। इसी वजह से फांवडे़ में ओएफसी फंस गई और दो हिस्सों में बंट गई। ओएफसी कटने से आगरा, टूंडला और फीरोजाबाद का इंटरनेट का नेटवर्क ध्वस्त हो गया। ओएफसी कटते ही बीएसएनएल के मोबाइल पर रूट व्यस्त के संदेश सुनाई देने लगे। पीएनटी से मोबाइल नंबर डायल करने पर भी यही उद्बोधन सुनाई देता। फीरोजाबाद में बैंकों के एटीएम आउट आफ सर्विस हो गए। रेलवे रिजर्वेशन काउंटर से यात्रियों को बैरंग लौटना पड़ा। सायबर कैफे संचालकों को भी हाथ पर हाथ धरकर बैठना पड़ा। ब्रांडबैंड यूजर्स परेशान रहे। उपभोक्ताओं ने अन्य नेटवर्क को उपयोग करके किसी तरह काम चलाया। इधर, नेटवर्क ध्वस्त होते ही स्थानीय टेलीफोन एक्सचेंज के अधिकारियों के फोन घनघनाने लगे। अफसरों ने सेवा प्रभावित होने की सूचना आगरा एसएसए को दी। आगरा से ओएफसी टीम बाबूलाल के निर्देशन में मुहम्मदाबाद पहुंची और शाम पांच बजे के बाद ओएफसी को जोड़ने का कार्य शुरू हुआ।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018