10 घंटे बंद पड़े रहे तीन सब स्टेशन

Firozabad Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
फीरोजाबाद। बौधाश्रम चौराहे पर टेढ़े हुए खंभे ने आधे से अधिक शहर की बिजली गुल करा दी। रविवार को इस खंभे को बदलने और लाइन दूसरे खंभों पर शिफ्ट करने के कारण पूरे दिन बत्ती गुल रही। सांझ ढलते ही बाजार में अंधकार छा गया। बिजली और पानी का हाहाकार मचने लगा।
बौधाश्रम चौराहा पर शनिवार की रात ट्रक की टक्कर से एक खंभा टेढ़ा हो गया था। इस कारण रात भर तिलक नगर और नगला करनसिंह के अधिकांश क्षेत्र की बिजली गुल रही। रविवार को खंभे के स्थान पर नए खंभे को लगाने के लिए विद्युत विभाग ने 220 केवी विद्युत उप संस्थान से शट डाउन मांग लिया। चूंकि इस पोल के जरिये एसएन बिजलीघर के अलावा गांधी पार्क और सुहाग नगर उप संस्थान की 33 केवी की लाइन गुजर रही है। इसलिए इन तीनों बिजलीघरों को दोपहर 12 बजे बंद कर दिया गया। दो खंभों पर लगाने और उस पर लाइन शिफ्ट करने में विभाग का लाइन स्टाफ रात नौ बजे तक लगा रहा। फिर भी काम चलता ही रहा। लगातार नौ घंटे तक तीनों ही सब स्टेशन से हजारों गली-मुहल्लों में अंधकार छा गया। सांझ ढलते ही बाजार में भी अंधेरा हो गया। वहीं, गली-मुहल्लों में बिजली-पानी का हाहाकार मचता रहा। 10 घंटे तक बिजली ठप पड़ी रही और शहर परेशानी से जूझता रहा।

* बौधाश्रम चौराहा पर पोल और लाइन शिफ्ट करने की वजह से बिजली बंद रखी गई थी। इसलिए थोड़ी दिक्कत हुई है। जल्द ही लाइन चालू की जाएगी। जेपी वर्मा, एक्सईएन।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी अब है सलाखों के पीछे

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें पंजाब और हरियाणा का शार्प शूटर रवींद्र उर्फ काली राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। काफी दिन से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके तार इंटरनेशनल लारेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls