विज्ञापन
विज्ञापन

शिकोहाबाद में यादव,दलित क्षेत्रों में दौडी साइकिल, निषाद बहुल इलाके में खिला फूल

Agra Bureauआगरा ब्यूरो Updated Fri, 24 May 2019 11:53 PM IST
सपा
सपा - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
दिनेश वशिष्ठ
विज्ञापन
विज्ञापन
शिकोहाबाद । जिले की यादव और निषाद बहुल कही जाने वाली शिकोहाबाद विधानसभा में सपा प्रत्याशी अक्षय यादव को 11577 मतों से लीड मिली। यादव एवं दलित क्षेत्र में साइकिल की रफ्तार तेज दिखाई दी। जबकि यमुना के ही तलहटी वाले इलाके निषाद पट्टी में फूल खिलता दिखाई दे रहा है। हालांकि प्रसपा पूरी विधानसभा में साइकिल से ज्यादा वोट नहीं ले सकी।

शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का मिजाज कुछ हटकर है। निषाद बहुल पट्टी में फूल का दबदबा कायम रहा। शंकरपुर, अल्हादीपुरा, रामदास का पुरा एवं उस्मानपुर में सीधे भाजपा प्रत्याशी को सर्वाधिक वोट मिले। नगला शेख, नगला चुरा, गढ़ी तिवारी में भाजपा का कमल खिलता दिखाई दिया। दलित बहुल गांव बांसठ, दुगेशनगर में सपा की साइकिल की रफ्तार तेज होती दिखाई दी। बासठ में सपा प्रत्याशी को 934, भाजपा को 306 मत ही मिले हैं। सोफीपुर, खेड़ा गनेशपुर, बजीरपुर जेहलपुर, आलमपुर कनैटा रसीदपुर कनैटा, नगला श्रोती व दौंकेली में भाजपा प्रत्याशी से सपा प्रत्याशी काफी पीछे रहे।

आकलपुर दामोदरपुर के बूथ 77 पर 302 सपा और 379 भाजपा प्रत्याशी को वोट मिले। नगला मुल्ला के दो बूथों पर सपा प्रत्याशी अक्षय को 921 एवं भाजपा को यहां 16 वोट मिले। शिवपाल यादव 180 वोट पाने में सफल रहे। सरगवां के बूथ नं. 121 पर सपा को 105, भाजपा को 463 मत मिले। दलित बाहुल्य गांव इटौरा के दो बूथों पर सपा को 446 व भाजपा को 417 मत मिले। गिधौरा में 299 में सपा एवं 14 वोट ही भाजपा को मिले।

यादव बाहुल्य गांव सेंगई में सपा को 400 एवं भाजपा को 152 मत मिले। दतावली के तीन बूथ पर सपा को 1126 एवं भाजपा को 143 व प्रसपा को 101 वोट मिले। दलित बाहुल्य बस्ती सैलई के बूथ संख्या 169 से 176 तक में साइकिल की रफ्तार काफी तेज दिखी यहां 4271 मत सपा व भाजपा को 370 मत मिल सके। जेबड़ा के तीन बूथों पर सपा को 1693 व भाजपा को 114 एवं प्रसपा 219 मत मिले। अब्बासपुर के दो बूथों पर सपा को 701 एवं प्रसपा को 434 मत मिले हैं।

शिकोहाबाद विधानसभा में प्रत्याशीवार मिले मत
  • अक्षय यादव सपा 101350
  • डा.चंद्रसेन जादौन भाजपा 89773
  • शिवपाल यादव प्रसपा 5166
  • उपेंद्र सिंह राजपूत भाकिपपा 1916
  • चौधरी बशीर निर्दलीय 469
  • राजवीर सिंह निर्दलीय 526
  • इनमें से कोई नहीं (नोटा) 1368

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।
Astrology

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Agra

फिरोजाबादः खाटू श्याम के दर्शन पर गए एक परिवार की गाड़ी दूसरे वाहन से टकराई, तीन की मौत

राजस्थान के जयपुर-उदयपुर के मध्य हुए हादसे में फिरोजाबाद के मोहल्ला रामनगर निवासी रिटायर्ड शिक्षक दंपती एवं चालक की मौत हो गई। जबकि पुत्र-पुत्रवधू सहित तीन लोग घायल हो गए।

19 जून 2019

विज्ञापन

हिंदी सिनेमा में दहशत फैलाकर वसूली करने वालों का आतंक, निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर पर जानलेवा हमला

फिल्म इंडस्ट्री को दहशत में रखकर उगाही करने वाले गिरोह ने बुधवार को मशहूर निर्देशक सोहम शाह और अभिनेत्री माही गिल के साथ पड़ोसी जिले ठाणे की एक लोकेशन पर जमकर हाथापाई और मारपीट की

19 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election