विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नएवर्ष में कराएं महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का एक माह तक जलाभिषेक, होगी परिवारजनों के अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति
Astrology Services

नएवर्ष में कराएं महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का एक माह तक जलाभिषेक, होगी परिवारजनों के अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

खुलासा: पुलिस भर्ती परीक्षा में तीन गिरोह ने लगाई सेंध, दिल्ली समेत यूपी के कई जिलों में फैला जाल

आगरा में पुलिस एवं पीएसी आरक्षी भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाइयों के तीन गिरोह ने सेंध लगाई है।

14 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फतेहपुर

रविवार, 15 दिसंबर 2019

सरकार की करीब 35 बीघा जमीन पर कब्जा

खागा। नगर क्षेत्र के तालाब, वन विभाग और आरक्षित आबादी की करीब 35 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे का मामला खाद्य व रसद राज्यमंत्री ने विधानसभा में उठाया है। इससे राजस्व विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। एसडीएम ने पांच सदस्यीय टीम बनाकर पैमाइश कराने और उसे खाली कराने के निर्देश दिए हैं।
नगर क्षेत्र के तालाब, वन विभाग और आरक्षित आबादी की जमीन पर भू-माफियाओं ने अवैध कब्जा कर, उसकी प्लाटिंग कर दी है। कई जगह इन जमीनों पर आलीशॉन मकान बने हैं। खाद्य रसद आपूर्ति राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने अवैध कब्जा की शिकायत विधानसभा में की है। इस पर तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एसडीएम विजय शंकर तिवारी ने बताया कि तहसीलदार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम बनाई गई है। इसमें
राजस्व, नगर पंचायत और वन विभाग के अधिकारियों को रखा गया है। जमीनों की पैमाइश कराकर सरकारी जमीन से कब्जा जल्द हटाया जाएगा। नगर पंचायत व वन विभाग कब्जेदारों को नोटिस जारी कर रहा है। तहसीलदार शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि तीन तालाब नंबर, पांच वन विभाग के नंबर, एक स्कूल व एक आरक्षित जमीन में अवैध लोगों ने कब्जा कर लिया है। यह करीब 35 बीघा जमीन है। इसमें करीब 150 मकान बने हैं। इसके पैमाइश व परीक्षण की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है।
... और पढ़ें

्रक के नीचे बाइक घुसी, बाल-बाल बचा युवक

यूपी: झमाझम बारिश ने बढ़ाई ठंड, इटावा में बिजली गिरने से एक की मौत, 13 या 14 को बूंदाबांदी के संकेत

रेप के बाद किशोरी को फूंकने को प्रियंका ने लिया संज्ञान

फतेहपुर। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हुसैनगंज थाना क्षेत्र की घटना को संज्ञान में लिया है। राष्ट्रीय महासचिव के निर्देश पर रविवार को प्रदेश महासचिव राकेश सचान के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल कानपुर हैलट पीड़िता से मिलेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार से पीड़ित किशोरी का सरकारी खर्चे पर समुचित इलाज कराने और परिवार को 25 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।
प्रदेश महासचिव ने बताया कि सभी कांग्रेसी दिल्ली में रैली में हैं। हुसैनगंज की घटना का संज्ञान प्रियंका गांधी ने लिया है। उन्होंने इसकी निंदा की है। उनके निर्देश पर वह दिल्ली से कानपुर के लिए रवाना हो गए हैं। रविवार को हैलट में किशोरी से मिलकर हालचाल लेंगे। इसके बाद प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित किशोरी के गांव जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। हैदराबाद के बाद उन्नाव और इसके बाद फतेहपुर में दुष्कर्म के बाद किशोरी को जलाने की घटना इसका प्रमाण है। ऐसे में प्रदेश सरकार को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
... और पढ़ें

भीगे धान को बेचने की किसानों में चिंता बढ़ी

फतेहपुर। बारिश के पानी से भीगे धान को बचाने के लिए किसान सुबह से क्रय केंद्रों में पहुंच गए। वहां धान के ढेर के आसपास भरे पानी को डिब्बा, बाल्टी में भरकर बाहर फेंकते रहे। आसमान में बादल व धुंध को देख कर किसानों में अभी भी चिंता बनी हुई है। वह धान के ढेर को तिरपाल से ढंके हुए हैं।
दो दिन की बारिश से क्रय केंद्रों में धान बेचने वाले किसानों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। शनिवार को धूप नहीं निकली और भीगे हुए धान के ढेर जस का तस लगे रहे। धान के भीग जाने की वजह से तौल का काम भी बंद है। केंद्र प्रभारी सूखा धान तौल कराने की बात कर रहे हैं। खरीद केंद्र में पर्याप्त मैदान न होने की वजह से
किसानों को भीगे धान को सुखाने की चिंता सता रही है। असोथर क्षेत्र के किसान जयदेव सिंह गौतम का कहना है कि क्रय केंद्र में 25 दिन से धान का ढेर लगा है। इकट्ठा ढेर लगा होने की वजह से जो धान नीचे का है, उसमें वैसे ही सीलन आकर अंकुरित हो रहा था। अब भीग गया है और तौल न कराई गई तो धान खराब हो जाएगा। बहुआ क्षेत्र के किसान अमित अवस्थी, पप्पू कुशवाहा ने बताया कि क्रय केंद्र में धान का ढेर लगा है। बारिश का पानी वहां पर भर गया है। बाल्टी, डिब्बों में पानी भर कर बाहर फेंका गया है। फिर भी भीगे हुए धान की तौल न कराई गई तो खराब हो जाएगा।
... और पढ़ें

बारिश के बाद से जिले में बिजली बेपटरी

फतेहपुर। बारिश के बाद शहरी इलाकों से लेकर गांवों तक की बिजली व्यवस्था ध्वस्त है। बारिश से हाईटेंशन लाइन के फाल्ट बढ़ गए हैं। शहर के उपकेंद्रों में दिन भर बिजली की आवाजाही रही। पटेल नगर, शादीपुर, चौक, लाला बाजार, बाकरगंज मुहल्ले में दस घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप रही। इससे सबसे ज्यादा परेशानी पानी को लेकर हुई। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह आपूर्ति अभी तक बहाल नहीं हुई है।
ग्यारह केवीए लाइन के फाल्ट सही करने और सप्लाई चालू करने के कुछ ही देर में फिर से फाल्ट हो जाता है। शहर के चौक क्षेत्र के 11 केवीए लाइन में भोर पहर फाल्ट हो गया। इससे दोपहर एक बजे तक सप्लाई बंद रही। इस दौरान मुहल्लेवासियों के घरों में जलापूर्ति भी नहीं हो सकी। लोग बिजली सप्लाई चालू होने और नलों में पानी
आने का इंतजार करते रहे। इसी प्रकार आबूनगर उपकेंद्र से शादीपुर फीडर की बिजली सप्लाई सुबह बंद हो गई और शाम को तीन बजे सप्लाई शुरू हुई। दिनभर बिजली गुल रहने से प्राइवेट संस्थानों मेें लगे इनवर्टर भी बोल गए। कई संस्थानों ने जनरेटर जलाए गए। इसी प्रकार बाकरगंज, लाला बाजार मुहल्ला में बिजली सप्लाई न होने से लोग
परेशान दिखे। लोगों के सुबह की दिनचर्या प्रभावित रही। बिना नहाए ही लोगों को अपने काम पर जाना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्र के उपकेंद्रों की चरमराई बिजली व्यवस्था में तीसरे दिन भी सुधार नहीं हो सका है। अवर अभियंता व लाइनमैनों ने 33 केवीए लाइन का फाल्ट सही कराकर उपकेंद्रों तक की बिजली सप्लाई बहाल करा ली है, लेकिन
11 केवीए लाइन का फाल्ट अभी तक जस का तस पड़ा हुआ है। उपकेंद्रों के लाइनमैन सुबह से शाम तक फाल्ट ढूंढने में लगे रहे। असोथर उपकेंद्र के थरियांव फीडर, नरैनी फीडर की बिजली सप्लाई बंद रही। इसी प्रकार थरियांव उपकेंद्र के मंडासरांय, मलांव, हसवा और असोथर फीडर की बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। महिंचा मंदिर, गाजीपुर, किशनपुर, हथगाम, धाता उपकेंद्र से उपभोक्ताओं का बिजली सप्लाई नहीं मिल रही है।
विद्युत वितरण खंड प्रथम अधिशासी अभियंता प्रभाकर पांडेय का कहना है कि 33 केवीए व उपकेंद्रों के फाल्ट सही करा दिए गए हैं, लेकिन बारिश से हाईटेंशन लाइनों में नमी वजह से से फाल्ट अधिक हुए हैं। उनको उपकेंद्र के कर्मचारी सही कराने में लगे हैं। जल्द ही सभी फीडरों की आपूर्ति बहाल हो जाएगी।
विद्युत वितरण खंड तृतीय अधिशासी अभियंता मेघ सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में हाईटेंशन लाइनों की दूरी अधिक होने से फाल्ट होता है। उसको ढूंढने व सही करने में दिक्कत होती है। उपकेंद्र के जेई व लाइनमैन को बिजली आपूर्ति बहाल कराने के निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें

सपोर्ट वायर में करंट से अधेड़ की मौत

जाफरगंज (फतेहपुर)। कामासी गांव में शनिवार सुबह एचटी लाइन के खंभे में लगे सपोर्ट वायर में करंट उतरने से किसान की मौत हो गई। किसान जानवरों के लिए पुआल निकालते समय इस तार की चपेट में आया था। पुलिस ने किसान का शव पोस्टमार्टम कराया है।
कमासी गांव निवासी अशोक मिश्रा (45) सुबह जानवरों को खिलाने के लिए घर के बगल में रखा पुआल निकाल रहे थे। अचानक उन्होंने खंभे का सपोर्ट वायर पकड़ लिया। उसमें करंट प्रवाहित था, इससे किसान चपेट में आ गया। आसपास मौजूद लोगों ने लाठी डंडे मारकर किसान को तार से दूर किया। परिजन सीएचसी
जहानाबाद ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक तीन बीघे जमीन का काश्तकार था। हलवाई गिरी कर घर का खर्च चलाता था। दो बेटे शिवांशु, राहुल व बेटी नेहा है। पत्नी सीता मिश्रा व मां प्रेमा देवी का हाल बेहाल है। बड़े बेटे शिवांशू की सूचना पर देवरी चौकी इंचार्ज विंध्यवासिनी तिवारी ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
... और पढ़ें

सुनवाई न होने पर महिला ने थाने में पीया जहर

चौडगरा (फतेहपुर)। दो साल से न्याय के लिए चक्कर लगा रही महिला ने शनिवार को थाने में जहर पी लिया। थाने में हालत बिगड़ने पर पुलिस महिला को पीएचसी गोपालगंज ले गई। डाक्टरों ने हालत चिंताजनक देख उसे कानपुर हैलट रेफर किया है। महिला का ससुराली पक्ष से विवाद बताया जा रहा है।
कल्यानपुर थानाक्षेत्र के हरसिंह गांव निवासी नारायण सिंह ने बेटी सुनीता (35) की शादी गांव के रामकृपाल सिंह के बेटे नीरज सिंह के साथ 2006 में की थी। 2010 में दंपति में विवाद होने के कारण महिला मायके चली गई। महिला के एक बेटी खुशी (10) और बेटा अर्पित सिंह(8) हैं। दोनों बच्चे मां के साथ हैं। 2010 में महिला ने
गुजारा भत्ता के लिए अदालत में वाद दाखिल किया। दो साल बाद पति और ससुर के खिलाफ घरेलू हिंसा की रिपोर्ट दर्ज कराई। 2014 में अदालत ने ससुराली पक्ष से 4500 रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश पारित किया। गुजारा भत्ता के आदेश के बाद महिला ने ससुराल वालों से रहने के लिए मकान की मांग की। अदालत ने
2015 में महिला को एक कमरा देने का आदेश पारित किया। इस निर्णय के खिलाफ महिला और ससुराल वाले हाईकोर्ट चले गए थे। यहां दोनों पक्षों की याचिका खारिज हो गई। कुछ दिनों बाद महिला ससुराल वालों से मकान दिलाने की मांग को लेकर थाने के चक्कर लगा रही थी। आरोप है कि शनिवार की सुबह थाने में सुनवाई न होने पर
महिला ने जहर पी लिया। महिला के साथ उसका बेटा भी था। पुलिस उसे पीएचसी गोपालगंज ले गई। डॉक्टर के मुताबिक उसने डाई पीया था। पुलिस कानपुर ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में परिजन मिल गए और उसे निजी वाहन से लिए ले गए। थानाध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि इलाज कानपुर में हो रहा है। फिलहाल महिला की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
... और पढ़ें

दबोचे गए चार लुटेरे, दो पीएसी जवान के बेटे निकले

फतेहपुर। बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में कोरवां गांव के पास शुक्रवार की भोर अंतर्जनपदीय बदमाशों का एक गैंग पकड़ा गया। पकड़े गए चार युवकों में दो पीएसी जवानों के बेटे हैं इन्हें पुलिस ने कल्लू की बाग में वारदात की योजना बनाते पकड़ा। आरोपियों से दो तमंचे, हथौड़ी, सबरी बरामद हुई है। आरोपियों में तीन के खिलाफ लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर में लूट, चोरी व गैंगस्टर के मामले में दर्ज हैं। इन दिनों यह लखनऊ में डेरा बनाए हुए थे। जिलों में वारदात करने के बाद यह सीधे लखनऊ पहुंच जाते थे।
पुलिस लाइन में इस गैंग का खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि बिंदकी के कोरवां गांव के पास कुछ बदमाशों की मौजूदगी की खबर मिली थी। बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। बिंदकी सीओ अभिषेक तिवारी की देखरेख में कोतवाल नंदलाल सिंह, जोनिहां चौकी इंचार्ज राजेंद्र त्रिपाठी टीम के साथ पहुंचे।
घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा गया। आरोपी एक वैन में थे। उनसे असलहे बरामद हुए। पहला आरोपी कानपुर घाटमपुर रेलवे स्टेशन रोड(हाल पता लखनऊ कृष्णा नगर थाने के सुनहरा) निवासी गणेश शंकर का बेटा वैभव सचान, दूसरा रायबरेली के ऊंचाहार नारायणपुर खाना (हाल पता लखनऊ सरोजनीनगर थाना बदलीखेड़ा) निवासी बाबूलाल मिश्रा (पीएसी जवान 32 वाहिनी) का बेटा अमित मिश्रा, तीसरा आरोपी हरदोई जिले के हथरौली थाना
बरगदी (हाल पता लखनऊ कृष्णा नगर थाने के विजय नगर) निवासी छंगालाल मिश्रा (रिटायर्ड पीएसी जवान) का बेटा रोहित मिश्रा, चौथा हरदोई जिले मल्लावा थानेे माधौगंज (हाल पता कृष्णा नगर थाना सुनहरा अलीनगर ) निवासी दिवंगत राजेश शुक्ला का बेटा श्रीकांत शुक्ला है। चारों 27 साल से कम उम्र के हैं। वैन श्रीकांत शुक्ला की
है। आरोपियों पर लखनऊ के सरोजनीनगर, आशियाना, कृष्णानगर, पीजीआई, काकोरी, निगोहा, मोहनलालगंज, चिनहट व उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, रायबरेली जिलों में आपराधिक रिकार्ड मिला है। पुलिस ने सीसीटीएनएस के जरिए रिकार्ड खंगाला है। इनके और भी मामले दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है। आरोपियों में मास्टरमाइंड वैभव सचान है। वैभव पर लखनऊ में चोरी, लूट समेत पांच मामले दर्ज है। उसकी लंबाई ज्यदा है। लखनऊ में
रोहित मिश्रा पर छह मामले और अमित पर दो मामले निकले हैं। दूसरे जिलों से भी अपराधिक इतिहास मंगवाया गया है। वैभव और श्रीकांत के पिता भी किसी सरकारी नौकरी में हैं। एसपी ने बताया कि आरोपियों को किसी ने घटना कराने के बुलाया था। उनकी अभी मुलाकात नहीं हो पाई थी। उससे पहले ही पकड़े गए। लखनऊ पुलिस अक्सर इनकी तलाश में रहती है। इसी वजह से पड़ोसी जिलों में घटनाएं करने आते-जाते रहते हैं। आरोपियों की धरपकड़ में हेड कांस्टेबल शाहनवाज हुसैन, राजेंद्र प्रताप सिंह, नवनीत यादव, अखिलेश मौर्या मौजूद रहे।
... और पढ़ें

लगातार बारिश से बढ़ी ठंड, हजारों क्विंटल धान भीगा

फतेहपुर। मौसम में अचानक बदलाव ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गुरुवार को पूरी रात रुक-रुक कर बारिश हुई। शुक्रवार को सुबह, दोपहर व शाम को बारिश हुई। बीच में चार-पांच घंटे पानी नहीं बरसा लेकिन बादल घिरे रहे। बारिश से धान क्रय केंद्रों पर अव्यवस्था हो गई है। किसानों के लाखों रुपये के धान भीग गए हैं।
शहर व कस्बे की गड्ढायुक्त सड़कों में पानी भर गया है। कीचड़ के चलते राहगीरों को परेशानी हो रही है। बिजली गिरने से बकेवर थाना क्षेत्र के शाहजहापुर गांव में किसान राजकुमार झुलस गए। मलवां थाना क्षेत्र के दीवानीपुर में दो भैंसों की मौत हो गई। शहर से लेकर गांव तक की बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। शहर के मंडी समिति क्रय
केंद्र में करीब तीन हजार क्विंटल धान क्रय केंद्र में लगा है। इसमें ज्यादातर किसानों गुरुवार की शाम को अपने-अपने धान के ढेर को तिरपाल से ढंक दिया था। फिर भी करीब 300 क्विंटल धान बारिश के पानी में भीग गया। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई। बिंदकी प्रतिनिधि के अनुसार चक बरारी क्रय केंद्र में तीन हजार बोरी धान बारिश में भीग गया। यहां के किसानों ने पीसीएफ के केंद्र प्रभारी पर धान की तौल कराने में लापरवाही की बात कही।
असोथर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बा के हाटशाखा क्रय केंद्र में करीब 25 किसानों का करीब आठ हजार क्विंटल धान बारिश से भीग गया। थरियांव प्रतिनिधि के अनुसार कस्बा के हाटशाखा क्रय केंद्र में 12 किसानों का करीब दो हजार क्विंटल धान भीग गया है। बिंदकी प्रतिनिधि के अनुसार नगर के मंडी समिति में दो क्रय केंद्र व प्राइवेट
व्यापारी धान की खरीद कर रहे हैं। प्राइवेट व्यापारी तो मंडी के टीनशेड में अपने धान को डंप किए हैं लेकिन किसानों का धान खुले आसमान के नीचे पड़ा है। जो बारिश के पानी में भीग कर खराब हो गया। खागा प्रतिनिधि के
अनुसार नवीन मंडी में क्रय केंद्र खुला है। तौल कराने वाले धान को सुरक्षित स्थान में रखा जाता है लेकिन किसानों का धान खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। जो बारिश के पानी में भीग कर खराब होने की स्थिति में पहुंच गया है। गाजीपुर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बा के पीसीएफ क्रय केंद्र में पांच दिन से धान की तौल बंद है। केंद्र प्रभारी बोरी न होने की बात कर रहे हैं। इससे क्रय केंद्र में भारी मात्रा में धान के ढेर लगे हैं। बारिश में भीगने की वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है। मौसम विशेषज्ञ सचिन कुमार शुक्ला का कहना है कि शनिवार को बारिश होने की संभावना है। इसके बाद आसमान में बादल व धुंध रहेगी लेकिन बारिश होने के आसार नहीं हैं।
... और पढ़ें

ई-व्यापार के खिलाफ 15 दिसंबर से हुंकार- अमित गुप्त

फतेहपुर। ई-व्यापार के चलते खुदरा व्यापार करने वाले मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। ग्राहक की आवक तेजी से घट रही है। ई-कामर्स कंपनियां तेजी से अपना कारोबार फैलाती जा रही हैं। इनके खिलाफ व्यापारी समाज को एकजुट हो रहे हैं। कानपुर के फूलबाग से 15 दिसंबर से व्यापारी बचाओ रथ यात्रा निकाली जाएगी।
बिंदकी बस स्टाप के समीप जिला उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष फरहत अली सिद्दीकी के कार्यालय में मीडिया से मुखातिब राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्त ने यह बातें कहीं। उन्होंने ऑनलाइन व्यापार कंपनियों की मौजूदगी से खुदरा व्यापार में आ रही दिक्कतों को सिलसिलेवार रखा। कहा कि अगर अभी नहीं चेता गया तो आने वाले समय में यह असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए भी घातक होंगी।
उन्होंने देश के सात करोड़ खुदरा व्यापारियों का जिक्र किया। बताया कि परिवारीजन और व्यापार के कारीगर को मिला दिया जाए तो यह संख्या 35 करोड़ होती है। खुलासा किया कि यह रथ यात्रा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। जहां रामलीला मैदान में व्यापारी अपनी अपनी मौजूदगी का अहसास दिलाएंगे। प्रेसवार्ता के दौरान उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष रवि प्रकाश दुबे, जिला वितरक संघ अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, मनोज घायल, नरेंदर सिंह रिक्की भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मेजबान फतेहपुर दोबारा बना मंडल विजेता

फतेहपुर। प्रयागराज मंडल की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में मेजबान फतेहपुर ने चैंपियनशिप पर दोबारा कब्जा जमा लिया। व्यक्तिगत चैंपियनशिप में विजयीपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गुरवल ने दोबारा मंडल में जीत हासिल की है। बालक वर्ग में बहुआ ब्लाक के महना विद्यालय का छात्र योगेंद्र सिंह चैंपियन बना। विजेता प्रतिभागियों को सहायक शिक्षा निदेशक रमेश तिवारी ने चैंपियनशिप शील्ड प्रदान की।
दो दिवसीय मंडलीय प्रतियोगिता के अंतिम दिन बारिश के कारण कई प्रतियोगिताएं नहीं हो पाईं। क्रीड़ास्थल में पानी भर जाने के कारण स्पोर्ट्स स्टेडियम के हाल में कुछ प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गईं। प्रतियोगिता में फतेहपुर जनपद की टीम चैंपियन का खिताब जीता। जिले को यह खिताब लगातार दूसरी बार मिला है। कौशांबी दूसरे, प्रयागराज तीसरे तथा प्रतापगढ़ जिला चौथे स्थान पर रहा। विजयीपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गुरवल की छात्रा
रीना देवी व्यक्तिगत चैंपियनशिप विजेता बनीं। बहुआ ब्लाक का महना स्कूल के छात्र योगेंद्र सिंह बालक वर्ग में व्यक्तिगत चैंपियन बने। इस मौके पर बीईओ मुख्यालय राकेश सचान, बीईओ अमौली पुष्पराज सिंह, बीईओ बहुआ देवेंद्र वर्मा, बीईओ हसवा मुक्तेश गुप्ता, बीईओ तेलियानी विश्वानथ पाठक, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, अदीप सिंह, मनीष सचान, अनुराग मिश्रा, लाल देवेंद्र सिंह, विजय त्रिपाठी, शैलेंद्र सिंह भदौरिया आदि मौजूद थे।
रात में हुई प्रतियोगिताओं के परिणाम-
-सांस्कृतिक कार्यक्रम- प्रथम एकांकी कौशांबी, द्वितीय फतेहपुर।
-अंत्याक्षरी- प्रथम फतेहपुर, द्वितीय कौशांबी।
-समूहगान- फतेहपुर प्रथम, द्वितीय प्रयागराज।
-पीटी- प्रथम कौशांबी, द्वितीय प्रयागराज
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us