शिविर में संक्रामक रोगों से बचाव के बारे में बताया

Fatehpur Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की जिला स्तरीय स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में सोमवार को कसेरुआ गांव के जूनियर हाई स्कूल परिसर में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर में गांव के 85 लोगों को क्लोरीन की दवा दी गयी। इस मौके पर मौजूद वक्ताओं ने कहा कि गांव में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रहे तो संक्रामक रोगों के कहर से बचा जा सकता है।
शिविर में जिला युवा कल्याण समिति के अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि स्वच्छता से ही व्यक्ति निरोग रह सकता है। नेहरू युवा संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र साहू ने कहा कि संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा। जनक ल्याण समिति के अध्यक्ष एसपी शुक्ल ने कहा कि ग्राम स्तरीय कार्यपालक जैसे एएनएम आशा, आंगनबाड़ी तथा ग्राम प्रधान गांव की साफ सफाई व स्वास्थ्य एवं पोषण की सेवाओं एव सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित करें ताकि लोगों को सुविधाओं का लाभ मिल सके। शिविर की अध्यक्षता ग्राम प्रधान छेदीलाल ने की। डिप्टी सीएमओ डॉ. फतेहबहादुर सिंह ने जीवन रक्षक दवाओं का वितरण किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls