दाखिले की समस्या से गुस्साई छात्रों न जाम लगाया

Fatehpur Updated Wed, 01 Aug 2012 12:00 PM IST
बिंदकी (फतेहपुर)। राजकीय महिला महाविद्यालय में दाखिले की समस्या को लेकर मंगलवार को छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा और वे सड़क पर निकल आईं। पहले अंबेडकर चौराहे पर करीब बीस मिनट तक हो-हल्ला मचाया और जाम लगाया। इसके बाद गुस्साई छात्रों का काफिला एसडीएम से मिलने तहसील पहुंचा। कार्यालय में एसडीएम के न मिलने पर आक्रोशित छात्राओं ने तहसील रोड पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगाया और खूब नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलने पर एसडीएम पहुंचे और छात्राओं का समझाया तब उनका गुस्सा शांत हुआ। एसडीएम ने छात्राओं के साथ जाकर राजकीय महिला महाविद्यालय के प्रवेश संबंधी दस्तावेज पलटे, जिसमें प्रवेश नियमानुसार हुए मिले। एसडीएम के समक्ष प्रवेश के मामले में प्राचार्य नेे कुल सचिव कानपुर विश्वविद्यालय से बात की। आश्वस्त किया अगर सीटें बढ़ती हैं तो उन्हें प्रवेश लेने में कोई दिक्कत नहीं है। राजकीय महिला महाविद्यालय में प्रवेश को लेकर मारामारी चल रही है, छात्राओं का आरोप है कि उनका प्रवेश नहीं लिया जा रहा है। इससे खफा करीब एक सैकड़ा से ज्यादा छात्राएं मंगलवार को अपराह्न 3:15 बजे अंबेडकर चौराहा पर एकत्र हुईं और जाम लगाया। इस बीच करीब 20 मिनट तक यातायात अवरुद्ध रखा। सूचना मिलते ही सब इंसपेक्टर लल्लन सिंह व नायब तहसीलदार रामरतन सिंह मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार के समझाने पर छात्राएं अपनी बात प्रशासन स्तर पर रखने के लिए तहसील जा धमकी। एसडीएम डा. विपिन मिश्र से मुलाकात न होने पर उनका गुस्सा फिर से बढ़ गया। इसके बाद छात्राओं ने तहसील रोड पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगाया और जमकर नारेबाजी की। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम ने पहुंचकर उनकी समस्या सुनीं। छात्राओं ने आरोप लगाया कि प्रवेश गलत तरीके से लिए जा रहे हैं। उन्हें पात्र होने के बावजूद प्रवेश से वंचित किया जाता है। छात्राओं की नाराजगी भांपकर एसडीएम ने जब उनसे तत्काल इस मसले पर साथ चलकर प्राचार्य डा. कौशलेंद्र भदौरिया से बात करने को कहा तब छात्राओं का गुस्सा थम सका। इस दौरान करीब पौन घंटे तक जाम लगा रहा।
करीब पौने पंाच बजे एसडीएम महाविद्यालय गए और छात्राओं की मौजूदगी में प्रवेश संबंधी दस्तावेज पलटे। एमए राजनीति शास्त्र में पच्चीस सीटें खाली होेने पर उन पर प्रवेश करवाया। साथ ही प्राचार्य के जरिए छात्राओं की इस समस्या को छत्रपति शाहूजी महाराज के कुल सचिव तक पहुंचाया। एसडीएम ने कहा प्रवेश मेरिट के आधार पर हुए हैं। उसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है।
उधर, बहुआ में ठाकुर शिवप्रताप सिंह महाविद्यालय में मंगलवार को सवा एक बजे प्रवेश को लेकर छात्राओं ने गदर काटी। यहां पर करीब आधा घंटा तक हंगामा चला। प्राचार्य अनिल सेंगर ने बताया सीटें फुल हैं। जब तक शासन से बढ़कर सीटें नहीं आती है वह कुछ भी करने की स्थिति में नहीं है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper