कांग्रेस ही मुसलमानों की हिमायती-जफर नकवी

Fatehpur Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और लखीमपुर से सांसद डा.जफर अली नकवी ने कहा प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जो गलतियां की उसका एहसास उसे समय रहते हो गया है। गलतियों के सुधार के लिए संगठन में बदलाव, कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता सहित विभिन्न तरह के काम किए जा रहे हैं। इसका फायदा पार्टी को लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। लोकसभा चुनाव में पार्टी और मजबूत होकर उभरेगी।
पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस रियासत अली के आवास में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने आरक्षण के भीतर मुसलमानों को अतिरिक्त कोटा दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय की वकालत करते हुए कहा कि मुसलमानों की स्थिति बेहद खराब है। मुठ्ठी भर जो मुसलमान आज मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहे हैं वह कांग्रेस की देन है। देश में कांग्रेस ही एक मात्र पार्टी है जिसने मुसलमानों के बारे में सोचा और उनके लिए काम किया और लगातार काम कर रही है। अन्य पार्टियां उन्हें वोट बैंक के तौर पर सिर्फ इस्तेमाल कर रही हैं। सपा सरकार पर निशाना साधते हुए डाक्टर नकवी ने कहा विकास का सब्जबाग दिखाकर सपा ने जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। चाहे बेरोजगारी भत्ता देने का मामला हो या फिर किसानों की ऋण माफी का प्रशभन जनता के साथ धोखा किया गया है। डाक्टर नकवी ने कहा अखिलेश सरकार पूर्ववर्ती माया सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है। यहां सिर्फ चेहरे बदल गए हैं, जबकि व्यवस्था वैसी ही है। इससे न
तो अपराध के मामलों में कमी आ रही है और न ही भ्रष्टाचार के ग्राफ में गिरावट। डाक्टर नकवी ने कांग्रेस का भविष्य उज्जवल बताते हुए कहा आने वाला समय कांग्रेस का है। पार्टी कार्यकर्ताओं से संगठन की मजबूती के लिए काम करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कार्यकर्ता पहले है। बाहर से आने वाला व्यक्ति बाद में। डाक्टर नकवी नजमुद्दीन शाह के सालाना जलसे में शरीक होने के लिए आए थे। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सैय्यद सईदुल हसन नकवी एडवोकेट, युवक कांग्रेस के लोकसभा प्रभारी मतीन खान आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper