रात भर धरने पर बैठी विधायक सात लाख मुआवजा मिलने के बाद उठीं

Fatehpur Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
धाता-फतेहपुर। भाजपा विधायककृष्णा पासवान के रात भर धरने पर बैठने और बाद में सपा सांसद राकेश सचान की जेल भिजवाने की चेतावनी के बाद मौरंग ठेकेदार ने शनिवार को ऐरई घाट में नहाते समय डूबे युवक के परिजनों को पांच लाख और पूर्व में बालू वाहनों की दुर्घटनाओं से मारे गए तीन अन्य लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए। उधर शनिवार को डूबे युवक का शव रविवार को भी बरामद नहीं हो सका। गोताखोरों के प्रयास निरर्थक रहे।
इससे पहले युवक की मौत को बालू के अवैध खनन से जोड़ते हुए भाजपा विधायक कृष्णा पासवान के नेतृत्व में शनिवार की शाम से ऐरई मार्ग जाम कर जारी धरना रविवार को दोपहर बाद करीब दो बजे ठेकेदार के मुआवजा देने के बाद समाप्त हुआ। शनिवार को थाना क्षेत्र के अहमदपुर कुशुम्भा निवासी ताेंदी सिंह के पुत्र राम सिंह उर्फ कल्लू ऐरई घाट में नहाते समय डूब गया था। वह गांव के ही एक वयोवृद्ध के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए गया था। डूबे युवक को खोजने के लिए जाल डाले गए और गोताखोर लगाए गए लेकिन उसका पता नहंी चल सका। उधर इस मौत को बालू के अवैध खनन से जोड़ते हुए स्थानीय भाजपा विधायक कृष्णा पासवान शनिवार को धरने पर बैठ गई थी। रात को एसडीएम धरना स्थल गए लेकिन वह प्रदर्शन नहीं बंद करवा सके और उन्हें बैंरग लौटना पड़ा। पूरी रात ग्रामीणों संग विधायक ऐरई मार्ग पर ही धरने पर डटी रही। घाट के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। रविवार को उक्त धरने का हिस्सा बनने के लिए सपा सांसद राकेश सचान दोपहर बारह बजे मौके पर पहुंचे। उन्होंने विधायक से बात की। उसके बाद दोनों जनप्रतिनिधियों ने घाट के पट्टाधारक से दस लाख की आर्थिक मदद डूबे युवक के परिजनों को देने की पेशकश की। घाट के ठेकेदार ने ना-नुकर की तो सांसद ने कहा ज्यादा नेतागिरी करोगे तो मुकदमा दर्ज करवा देंगे। करीब डेढ़ बजे आर्थिक मदद के रूप में पांच लाख में सौदा तय हुआ। सांसद के जरिए धरना स्थल पर ही मृतक आश्रित परिवार को यह धनराशि नकद दी गई। तब जाकर धरना समाप्त हुआ। इस दौरान सपा नेता वीरेंद्र यादव, अपना दल से चुनाव लड़े ओम प्रकाश गिहार, सुनील कुमार, गुलाम सिंह, रविकरन प्रमुुख रूप से मौजूद रहे।
इसके अलावा घरवासीपुर गांव के गोलू, डेंडासाई के सूर्य प्रकाश सिंह और ऐरई के लवकुश की नन्हीं जान को पिछले दिनों ऐरई घाट से बालू ढोने वाले वाहनों ने कुचल दिया था। विधायक व सांसद ने जानकारी पर मृतकों के परिजनों को धरना स्थल पर बुलाया। घाटवाले ने गोलू के परिजनों को एक लाख और सूर्य प्रकाश व लवकुश की बिटिया की मौत पर पचास पचास हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls