दो विभागों में फंसा पेयजल आपूर्ति का मामला

Fatehpur Updated Sun, 20 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दो माह से बाधित है जलापूर्ति
विज्ञापन

कस्बा सहित सोलह गांव प्रभावित
खजुहा-फतेहपुर। विगत दो माह से व्याप्त पेयजल समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। दो विभागों के बीच आपसी खींचतान के इस भीषण गर्मी मेें लोगों को पेयजल संकट से दो-चार होना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। लोगों ने प्रशासन से समस्या के निराकरण की मांग की है।
जलापूर्ति के लिए कस्बे में दो नलकूप लगे हैं। कस्बे के अलावा क्षेत्र के सोलह गांवों को भी पानी की सप्लाई की व्यवस्था है। दो माह पहले नलकूप संख्या-2 की मोटर फुंक गई थी। जिसकी वजह से कस्बे के पचास फीसदी हिस्से में जलापूर्ति ठप है। इसमें बड़ी बाजार, शुक्लन गली, मिश्रन गली आदि मुहल्ले शामिल है। कस्बे के साथ ही नदांपुर, मुरकुटा, बरेठर, लखना खेड़ा, उदउपुर, सैंबसी, वीरपुर, सेलावन, विक्रमपुर आदि गांवों में भी पानी की समस्या है। करीब पखवारे भर पहले ट्यूबवेल के लिए नई मोटर आ गई है। बावजूद इसके जलापूर्ति को लेकर स्थिति जस की तस बनी है। मामला मोटर से आकर ट्रांसफार्मर पर अटक गया है। जिसके विद्युत एवं जलनिगम के बीच खींचतान दिख रही है। बता दें कि नलकूप में बिजली आपूर्ति के लिए लगा ट्रांसफार्मर खंभे में रखा है। जिसे उतारकर नलकूप के पास बने चबूतरे पर रखा जाना है। जिसे न तो बिजली विभाग नीचे उतारने का की जहमत उठा रहा है और न ही जल निगम। दोनो ही विभाग तर्क यह दे रहे हैं उक्त कार्य उनकी जिम्मेदारी नहीं है। इस खीचतान सप्लाई का मामला ही अटका हुआ है। इधर लंबे समय से जलापूर्ति बाधित होने की वजह से लोगों में खासा आक्रोश है। पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग संबंधित विभागों को कोस रहे हैं। कस्बे में पचहत्तर इंडिया मार्का हैंडपंप लगे हैं। इनमें डेढ़ दर्जन बिगड़े हैं। जो चल भी रहे हैं उनमें खारेपानी की समस्या है। जिससे पेयजल की स्थिति और भी खराब है। उत्तम, बृजेश शुक्ल, पियूष, विक्रम सहित कस्बे के तमाम लोगों ने पेयजल किल्लत पर आक्रोश प्रकट करते हुए जलापूर्ति दुरुस्त कराने की मांग की है। अवर अभियंता जलनिगम एके दीक्षित ने बताया कि नई मोटर आ गई है लेकिन बिजली की समस्या की वजह से अभी तक आपूर्ति बहाल नहीं हुई। जबकि अवर अभियंता विद्युत केके भार्गव ने बताया कि बिजली आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us