गेहूं खरीद: कल्याण निगम के केंद्र करें बंद

Fatehpur Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों में व्याप्त अव्यवस्था के विरोध में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कल्याण निगम के केंद्रों में गेहूं खरीद में गड़बड़ी का आरोप लगाते एजेंसी के खरीद केंद्र निरस्त किए जाने की मांग की। भाजपाइयों ने अपर जिलाधिकारी को
पांच सूत्रीय ज्ञापन देकर समस्या के निस्तारण की मांग की।
किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष संतोष सिंह की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था क्रय केंद्रों में बिचौलिये हावी है जिसकी वजह से किसानों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। किसान औने-पौने दाम में बिचौलियों के हाथ अपनी उपज बेंचने को मजबूर हैं। खरीद की रफ्तार बेहद सुस्त है। तौल के बोरे, किसानों के भुगतान के लिए पैसा तथा ढुलाई की व्यवस्था एडवांस में क्रय केंद्रों में की जाए जिससे तौल में किसी अड़चन न आए। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया क्रय केंद्रों में पंद्रह किलोग्राम तक कटौती की जा रही है, जिस पर रोक लगाई जानी चाहिए। कर्मचारी कल्याण निगम एवं यूपी एग्रोे के सभी क्रय केंद्र निरस्त कर बंद पड़ी सहकारी समितियों में क्रय केन्द्र खोले जाने चाहिए। कार्यकर्ताओं ने इसके अलावा असोथर, जमरांवा आदि सेंटरों में कर्मचारी कल्याण निगम द्वारा धान खरीद के लाखों रुपये के बकाए की अदायगी की मांग की। इस मौके पर रामप्रकाश गुप्त, अरविंद बाजपेई, प्रमोद द्विवेदी, मुखलाल पाल, चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव, दीपक और देवराज आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls