मरीजों को जल्द मिलेगी गर्मी से निजात

Fatehpur Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए राहत भरी खबर। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल में जिला अस्पताल को चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति की योजना अपने अंजाम तक पहुंचेगी। शासन के कड़े रुख से बिजली विभाग ने आपूर्ति शुरू करने के लिए ओसीबी लगा कर फीडर दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। जल्द 24 घंटे बिजली मिलने से भर्ती मरीजों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल जाएगी।
इन दिनों उमसभरी गरमी से जिला अस्पताल में अंत: रोगियों का हाल बेहाल है। दोपहर में बिजली रोस्टिंग शुरू होते ही रोगी और तीमारदार वार्ड से गैलरी में निकल आते हैं और बिजली आपूर्ति शुरू होने तक गैलरी में ही पड़े रहते हैं। ऐसे में रोगियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली न रहने के कारण रोगियों को एक्सरे और अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। उधर, जिला अस्पताल में बहुत जल्द चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति शुरू होने वाली है। स्वतंत्र फीडर बनाने का काम पूरा हो चुका है। राधानगर पावर हाउस में अलग ओसीबी लगा चुकी है। अवर अभियंता लाइन की जांच करने में लगे हैं। कई साल से बने पड़े फीडर के बीच-बीच में टूटे पड़े तार दुरुस्त करने का काम चल रहा है। सीएमएस यतींद्र नाथ तिवारी का कहना है बिजली विभाग के अधिकारियों ने हर हालत में हफ्ते भर में बिजली आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन दिया है। उधर संासद राकेश सचान का कहना है शासन ने 24 घंटे के अंदर जिला अस्पताल को 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू करने का आदेश दिया है। अगर तय समय पर बिजली आपर्ति शुरू नहीं हो पाई, तो बिजली विभाग की शिकायत शासन से की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls