वाहनों की भिड़ंत में सात की मौत, आठ घायल

Fatehpur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
करारी-सिराथू मार्ग पर शनिवार को ट्रैक्टर ट्राली से भिड़ी बेकाबू क्वालिस
शनिवार रात उर्स से लौटते समय दीवार कोतारी गांव के पास हुआ हादसा
मंझनपुर(कौशाम्बी)। उर्स से लौट रहे युवकों की क्वालिस सिराथू-करारी मार्ग पर दीवर कोतारी गांव के समीप शनिवार को ट्रैक्टर-ट्राली से भिड़ गई। इससे सात लोगों की मौत हो गई। करीब आठ लोग घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने इलाहाबाद रेफर कर दिया है। अन्य घायलों को जिला अस्पताल में भरती कराया गया है। प्रशासन ने सभी मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार रुपये आर्थिक मदद दी है।
शुक्रवार रात छिमिरछा गांव में बहार-ए-मदीना कांफ्रेस था। इसमें शामिल होने के लिए मंझनपुर के करीब 15 लोग क्वालिस से गए हुए थे। भोर में वापसी में क्वालिस नगर कोतवाली के दीवर कोतारी गांव के समीप पहुंची। इसी बीच क्वालिस बेकाबू होकर सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। टक्कर से क्वालिस के परखचे उड़ गए। हादसे में फरीद (26) पुत्र मोहम्मद शरीफ, अफरोज (20) पुत्र ननका, गुलाम हसनैन (24) पुत्र मोहम्मद रफी निवासी मंसूर नगर, कैसर (18) पुत्र गुलाम मोहम्मद, चालक कोहिनूर (24) पुत्र शराफत निवासी चकनगर, पतलू उर्फ मोहम्मद तस्लीम (20) पुत्र मोहम्मद हनीफ निवासी चमनगंज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि वसीम (20) पुत्र अकबर ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। वहीं शहबाज (25), सईद अहमद (26), मोहसिन (22), आफाक (20), मुस्तकीम (16), मोहम्मद नौशाद (20), तौसीफ (20) के अलावा ट्राली में बैठे अर्जुन (24) निवासी मगरोहनी मंझनपुर गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि घायलों में शहबाज और सईद अहमद की हालत नाजुक देख डॉक्टर्स ने इलाहाबाद रेफर कर दिया है।
इनसेट
जेसीबी से अस्पताल लाई गईं लाशें!
सड़क हादसे में मृत युवकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि लाशों को घटनास्थल से पुलिस वाले जेसीबी से अस्पताल ले गए। एसपी अनिल कुमार दास समेत अन्य अफसरों ने इसे अफवाह करार दिया। एसपी के मुताबिक पुलिस लाइन की वैन और नगर कोतवाली की बोलेरो से घायल और शवों को अस्पताल लाया गया है।
---------------------------------
पनारा गोपालपुर में घर में लगी आग, गृहस्थी खाक
ग्रामीणों ने घंटेभर में आग पर पाया काबू
सरायअकिल (कौशाम्बी)। सरायअकिल थाना क्षेत्र के पनारा गोपालपुर गांव में शुक्रवार रात एक घर में आग लग गई। इससे हजारों का सामान जलकर खाक हो गया। लपटों की तपिश से घर के भीतर सो रहे परिवार के सदस्य जान बचाकर भाग गए। घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह ग्रामीणों ने आप पर काबू पाया।
पनारा गोपालपुर गांव निवासी सग्गी मेहनत-मजदूरी करता है। शुक्रवार रात परिवार के साथ खा-पीकर वह सो रहा था। इसी दौरान देर रात अचानक उसके घर में आग लग गई। जब पूरा मकान लपटों से घिर गया। आग की तपिश से सग्गी आदि की नींद टूटी। घर में आग लगी, तो उसके होश उड़ गए। पत्नी और बच्चों के साथ वह शोर मचाता हुआ बाहर भागा। उधर, मकान से उठती लपटें और शोर सुनकर आसपास के लोग जुटे। बेकाबू लपटें देख घबराए ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी दी। हालांकि दमकल के आने से पहले ही ग्रामीणों ने घंटेभर की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पा लिया था। हालांकि जब तक आग बुझाई जाती बिस्तर, चारपाई, कपड़े, अनाज, बर्तन आदि उसकी सारी गृहस्थी स्वाहा हो चुकी थी। आग कैसे लगी? इसे लेकर लोग तमाम कयास लगाते रहे। माना जा रहा है कि रात खाना पकाने के बाद ठीक से चूल्हे की आग बुझाई नहीं गई होगी।
-----------------
हाइवे की सर्विस रोड पर अतिक्रमण
पैदल यात्रियों को होती है आने-जाने में दिक्कत
प्राधिकरण को दिए जाएंगे जरूरी निर्देश :एसडीएम सिराथू
सिराथू(कौशाम्बी)। सिराथू क्षेत्र के प्रमुख कस्बों से होकर गुजरे हाइवे पर पैदल यात्रियों के लिए बनाई गई सर्विस रोड भी अतिक्रमण कर लिया गया है। बाजार के आसपास की सड़क पर कारोबारियों ने दुकान का सामान रखकर मार्ग को संकरा कर दिया है। इससे लोगों को आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इससे पैदल यात्रियों हादसे का भय सताता रहता है। लोगों का कहना है कि संबंधित विभाग अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।
केंद्र सरकार द्वारा फोरलेन मार्ग का निर्माण कराए जाने के दौरान एनएचएआई ने सिराथू इलाके के अजुहा, अटसराय, सैनी, गुलामीपुर, टेढ़ीमोड़, कल्यानपुर, मलाका आदि छोटी-बड़ी बाजार और कस्बों में पैदल चलने वाले यात्रियों के लिए सर्विस रोड का निर्माण कराया है। ताकि मुख्यमार्ग पर पैदल चलने से दुर्घटना के खतरे से राहगीरों को बचाया जा सके, लेकिन स्थानीय कारोबारियों ने सर्विस रोड पर कब्जा जमाकर प्राधिकरण की इस मंशा पर पानी फेर दिया है। बताया जाता है कि फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान जिन लोगों की दुकानें उजड़ी थी, उन्होंने ही सर्विस रोड पर कब्जा करके अपनी दुकान खोल रखी हैं।
वहीं देखें तो सर्विस रोड की सबसे खराब स्थित अजुहा और सैनी में है। इन दोनों कस्बों में तो अतिक्रमण के कारण सर्विस रोड का रास्ता ही एक तरह से बंद हो गया है। इसके कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। अभी टेढ़ी मोड़ पर तीन भट्ठा मजदूरों की मौत भी सर्विस रोड पर अतिक्रमण के कारण ही हुई थी। आरोप है कि स्थानीय प्रशासन के साथ प्राधिकरण के अधिकारी भी आंखें बंद करके अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़े रहते हैं। मामले में एसडीएम सिराथू राम सिंह वर्मा का कहना है कि प्राधिकरण को इस दिशा में कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।
---------------
कासिमपुर गांव में करंट से युवक की मौत
करारी। थाना क्षेत्र के कासिमपुर गांव में शुक्रवार रात करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। युवक घर के सामने लगे विद्युत खंभे पर चढ़कर घर की बिजली आपूर्ति ठीक कर रहा था। कासिमपुर गांव का रहने वाला भुग्गन किसानी करता था। शुक्रवार दोपहर उसके घर की आपूर्ति अचानक बंद हो गई। शाम होने पर वह खुद ही लाइन दुरुस्त करने के लिए पोल पर चढ़ा था। इसी दौरान अचानक विद्युत आपूर्ति आने से वह करंट की चपेट में आकर नीचे गिर पड़ा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा देख रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper