बर्न मरीज ऊमस भरे बंद कमरों में किए शिफ्ट

Fatehpur Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद की घुड़की का असर जिला अस्पताल में दिखाई दे रहा है। अब तक जनरल वार्ड में खुले में रखे जा रहे बर्न रोगी अब उमस भरे बंद कमरों में शिफ्ट कर दिए गए हैं। इन रोगियों के लिए यहां एसी तो दूर कूलर तक की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में अस्थाई वार्डों में रह रहे बर्न मरीज भीषण गर्मी के साथ शौचालय से उठने वाली बदबू से बिलबिला रहे हैं।
सप्ताह भर पहले तक जिला अस्पताल में सिर्फ चार बर्न रोगियों को भर्ती करने के लिए एसी वार्ड की व्यवस्था
थी। ऐसी हालत में इससे अधिक रोगी आने पर उन्हें जनरल वार्ड में भर्ती करके इलाज किया जा रहा था। अमर उजाला ने इस संबंध में खबर प्रमुखता से छापी थी। इस पर सांसद राकेश सचान ने सीएमएस यतींद्रनाथ तिवारी को जमकर फटकारा था और हर हालत में बर्न रोगियों को अलग भर्ती करने की व्यवस्था करने के लिए कहा था। इस पर सीएमएस ने जिला अस्पताल में आइसोलेटेड वार्ड बनाकर बर्न मरीजों को भर्ती करने का आश्वासन दिया था।
सांसद की फटकार पर सीएमएस ने जिला अस्पताल के तीनों वार्डो में शौचालय के सामने बने कमरों में चार-चार बर्न रोगियों को भर्ती करने की व्यवस्था कर दी है। महिला वार्ड में तो पहले से ही एसी बर्न वार्ड बना था, लेकिन पुरुष और शिशु वार्ड मेें बर्न रोगियों को भर्ती करने के लिए अस्थाई व्यवस्था कर दी गई है। हालांकि दोनों वार्डो में सिर्फ सीलिंग फैन की ही व्यवस्था है। यहंा एसी तो दूर अभी तक कूलर तक नहीं लगाए गए हैं। इससे उमसभरी गरमी के कारण यहां तीमारदार अपने बर्न रोगियों को भर्ती करना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। सीएमएस का कहना है बर्न रोगियों के लिए बनाए गए वार्डो में जल्द कूलर लगाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। कूलरों की खरीद के लिए बजट की व्यवस्था के साथ दुकानदारों से कोटेशन मांगे गए हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018