सेना में भर्ती के लिए युवाओं में दिखा जज्बा

Fatehpur Updated Wed, 29 Jan 2014 05:46 AM IST
फतेहपुर। सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा युवाओं में दिखा। कानपुर में होने वाली भर्ती के मद्देनजर युवाओं की प्रारंभिक जांच की गई। प्रारंभिक जांच की व्यवस्था भूतपूर्व सैनिक उत्थान एवं लोक कल्याण समिति ने की।
12 फरवरी को फतेहपुर जनपद की कानपुर में होने वाली रैली के मद्देनजर प्रारंभिक नाप जोख व प्रमाण पत्र के परीक्षण में 612 युवाओं ने भाग लिया। कर्नल आरडीएस चौहान ने बताया कि ज्यादातर युवा इसलिए सेना में भर्ती नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उनके निवास प्रमाण व जाति प्रमाण पत्र तहसील से सही नहीं बने हैं। भूतपूर्व सैनिक के जिलाध्यक्ष विद्या भूषण तिवारी ने कहा कि डीएम से मिलकर मांग की जाएगी कि भर्ती में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र जारी किए जाएं।
उन्होंने बताया कि शिविर 31 जनवरी तक चलेगा लेकिन यदि युवा पूरे नहीं होते तो एक फरवरी को भी कार्य जारी रहेगा। रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी के बाद बंद हो जाएंगे। इस मौके पर आरके विश्वकर्मा, यशवंत सिंह, विजय सेन, जेपी सिंह ने सहयोग किया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018